भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले आज पहले वनडे मुकाबले में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 10 विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने जहां 112 गेदों का सामना करते हुए 17 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 128 रन की शतकीय पारी खेली वहीं कप्तान एरोन फिंच ने 114 गेदों का सामना करते हुए 13 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 110 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 150 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच 66 और डेविड वार्नर 70 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत के लिए 22वां ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डाला. मोहम्मद शमी के इस ओवर में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने तीन सिंगल की मदद से कुल तीन रन बनाए. टीम का स्कोर 22 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 146 रन है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को अब 28 ओवर में महज 110 रन की जरूरत है.

भारत के लिए 20वां ओवर स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने डाला. रवींद्र जडेजा के इस ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दो सिंगल, एक चौका और एक वाइड की मदद से कुल सात रन बनाए. टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 140/0 है. टीम के लिए एरोन फिंच 61 और डेविड वार्नर 66 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने वनडे क्रिकेट करियर का 21वां एरोन फिंच ने 25 अर्द्धशतक पूरा कर लिया है.

भारत द्वारा दिए गए 256 रन के लक्ष्य के सामने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 84 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच 41 और डेविड वार्नर 37 रन बना के खेल रहे हैं.

भारत द्वारा दिए गए 256 रन के लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 7.1 ओवर की समाप्ति के बाद बिना किसी नुकसान के 50 रन बना लिए हैं. टीम के लिए डेविड वार्नर 15 और कप्तान एरोन फिंच 31 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 49.1 ओवर में पूरा विकेट खोते हुए 256 रन का लक्ष्य रखा है.

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 33 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 28 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर केन रिचर्डसन के हाथों लपके गए.

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 32 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट चौके हैं. बता दें की जडेजा का विकेट ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने लपका.

Load More

India vs Australia 1st ODI Match 2020: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार यानि आज मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. मैच का लाइव प्रसारण 1.30 बजे से किया जाएगा. बता दें कि टीम इंडिया की कमान जहां विराट कोहली के हाथों में है, वहीं विपक्षी टीम की कमान एरोन फिंच (Aaron Finch) के हाथों में हैं.

बता दें कि इस सीरीज से पहले साल 2019 में भारतीय दौरे पर आई मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 3-2 से मात दी थी. भारत को उस हार की टीस अब भी होगी और वह इस बार हिसाब बराबर करना चाहेगी. घर में भारत यह करने में सक्षम है, इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इस बार पहले से मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना करना होगा. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, डी आर्की शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.