IND vs ENG: तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने एमएस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान, खोले कई राज
शार्दुल ठाकुर (Photo Credits: BCCI)

मुंबई: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम इग्लैंड को 157 रनों से शिकस्त दी. ओवल (Oval) में इस शानदार जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त भी हासिल कर ली है. इस मैच में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने दोनों पारियों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने अहम मौकों पर टीम को सफलता भी दिलाई. Eng vs Ind 2021: जबरदस्त जसप्रीत बुमराह ने खोला बड़ा राज, बताया मैच के दौरान कप्तान कोहली से क्या हुई थी बात, अंग्रेजों की लगा दी लंका

चौथे टेस्ट की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने 57 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 7 चौके शामिल रहे. इसके बाद शार्दुल ने पहली पारी में ऑली पोप का अहम विकेट लेकर टीम को मैच में वापस लाया. दूसरी पारी में भी शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़ा. शार्दुल ने दूसरी पारी में 60 रन बनाए और ऋषभ पंत के साथ 100 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई. इसके बाद वह गेंदबाजी में भी शार्दुल ठाकुर ने कमाल कर दिया. दूसरी पारी में ठाकुर ने 8 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

ओवल टेस्ट में जीत के बाद शार्दुल ठाकुर का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एमएस धोनी के बारे में बात कर रहे हैं. शार्दुल ठाकुर ने खुलासा किया था कि जब वह टेस्ट टीम से बाहर थे, तब धोनी की वजह से उन्हें मदद मिली थी. ठाकुर ने कहा था कि ज्यादातर, मैंने धोनी भाई से पूछा है कि वह मैदान में दबाव से कैसे निपटते हैं. धोनी एक खिलाड़ी, कप्तान, हारने वाली टीम के सदस्य के रूप में इस दौर से कई बार गुजरे है. उनके पास हर तरह के अनुभव हैं. धोनी भाई से मैंने बहुत कुछ सीखा हैं और उस पर काम भी करता हूं.

शार्दुल ठाकुर ने कहा था कि वह जब भी अपना अनुभव हमसे शेयर करते हैं, हम उस अनुभव से कुछ ना कुछ सीखते थे. वह उस तरह के शख्स हैं, जो हर दिन कुछ न कुछ कहते हैं और आप कुछ न कुछ जरूर सीखेंगे. शार्दुल ठाकुर 2018 से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में शार्दुल ठाकुर को खेलने का मौका मिला था.

बता दें इस सीरीज का पांचवां एवं आखिरी मुकाबला 10 सितंबर से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा. इस मुकाबले में जहां टीम इंडिया की कोशिश रहेगी कि वो इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम करें. वहीं मेजबान टीम इंग्लैंड इस सीरीज को 2-2 से खत्म करना चाहेगी.