ICC WTC Final Day 3: काइल जैमिसन का कहर, पहली पारी में 217 रन पर सिमटी टीम इंडिया
काइल जैमिसन (Photo Credits: ICC)

लंदन, 18 जून: भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच साउथेम्प्टन (Southampton) स्थित रोज बाउल स्टेडियम (Rose Bowl Stadium) में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 (ICC World Test Championship 2021) के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की पहली पारी 217 रनों पर सिमट गई. टीम के लिए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 49 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली, हालांकि वह अपने 24वें अर्धशतक से महज एक रन से चूक गए. रहाणे ने अपनी इस उम्दा पारी के दौरान 117 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए.

अजिंक्य रहाणे के अलावा भारतीय टीम के लिए पहली पारी में रोहित शर्मा ने 68 गेंद में छह चौके की मदद से 34, शुभमन गिल ने 64 गेंद में तीन चौके की मदद से 28, चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंद में दो चौके की मदद से आठ, कप्तान विराट कोहली ने 132 गेंद में एक चौका की मदद से 44, विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत ने 22 गेंद में एक चौका की मदद से चार, रविंद्र जड़ेजा ने 53 गेंद में दो चौके की मदद से 15, रविचंद्रन अश्विन ने 27 गेंद में तीन चौके की मदद से 22, इशांत शर्मा ने 16 गेंद में चार, जसप्रीत बुमराह ने एक गेंद में शून्य और मोहम्मद शमी ने एक गेंद में एक चौका की मदद से नाबाद चार रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें- ICC WTC Final Day 3: विराट कोहली को काइल जैमिसन ने किया आउट, फैंस बोले 'जैमिसन ने दोखा दे दिया...,देखें सभी फनी मीम्स

न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में 26 वर्षीय तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 22 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 31 रन खर्च कर सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. जैमिसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को अपना शिकार बनाया.

काइल जैमिसन के अलावा किवी टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट और नील वेगनर ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा टिम साउदी ने एक विकेट चटकाया.