Viral Video: घात लगाए बाघिन ने पीछे से किया हिरण पर हमला, गर्दन दबोचकर पल भर में उतारा मौत के घाट
शेरनी ने किया हिरण का शिकार (Photo Credits: Instagram)

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर वाइल्ड लाइफ (Wildlife) से जुड़े हैरान करने वाले वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर आंखों पर यकीन कर पाना काफी मुश्किल होता है. यहां रहने वाले ज्यादातर शिकारी जानवर अपना पेट भरने के लिए शिकार की फिराक में लगे रहते हैं और शिकार से जुड़े रोंगटे खड़े करने वाले वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर देखने को मिलते रहते हैं. इसी कड़ी में एक हिरण के शिकार का हैरान करने वाला वीडियो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है, जिसमें घात लगाए एक बाघिन (Tigress) पीछे से हिरण (Deer) पर हमला कर देती है, फिर उसकी गर्दन दबोच कर पल भर में उसे मौत के घाट उतार देती है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है और इसके साथ कैप्शन लिखा है- दुर्लभ वन्यजीव फुटेज, बाघिन एक्शन में, रणथंभौर में सांभर हिरण का शिकार कर रही है. इस पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दर्ज कराई है. एक यूजर ने लिखा है- ऐसा लगता है कि सांभर हिरण सदमे की स्थिति में है, दूसरे ने लिखा है- जानवर बाघ की अत्यधिक ताकत से अभिभूत है, बहुत दुखद... यह भी पढ़ें: Viral Video: पानी से भरे तालाब में शावकों के साथ मस्ती करती दिखी बाघिन, रणथंभौर की रानी का प्यारा वीडियो हुआ वायरल

देखें वीडियो-

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है राजस्थान के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में एक बाघिन हिरण का शिकार करती हुई दिखाई दे रही है. इस असाधारण नजारे को देख लोग हैरान हो रहे हैं. राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों के अनुसार, बाघिन द्वारा मारा गया हिरण सांभर है, जो एक बड़ा हिरण है, जो आमतौर पर भारत में पाया जाता है. आप देख सकते हैं कि किस तरह से बाघिन हिरण पर झपट्टा मारकर उसकी गर्दन दबोच लेती है और उसे पल भर में मौत के घाट उतार देती है.