Tiger Crying and Giggling Viral Video: बंदर और पक्षियों की आवाजें निकालता है ये बाघ, देखें हैरान कर देने वाला वीडियो
साइबेरियन बाघ, (फोटो क्रेडिट्स: साइबेरियन टाइम्स)

अब तक आपने बाघ के दहाड़ने की आवाजें सुनी होंगी, लेकिन क्या आपने एक बाघ को बन्दर और पक्षियों की आवाजें निकालते हुए सुना है. बरनाउल (Barnaul) में Lesnaya Skazka चिड़ियाघर ने एक 8 महीने के बाघ के बच्चे का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें शावक हाईपीच पर पक्षियों की आवाज में गाना गाते हुए और बंदर की आवाज निकालता हुआ दिखाई दे रहा है. चिड़ियाघर में यह बाघ का बच्चा अलग अलग आवाजें निकालने के लिए मशहूर हैं. यह बाघ कभी बंदर की तो कभी चिड़ियों के चहहाने की आवाजें निकालता है. यह शावक अपनी मां का ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा करता है.

शावक की आवाजें सुनकर लगेगा कि उसके गले में कोई तकलीफ है. लेकिन ऐसा नहीं है उसका गला बिलकुल ठीक है. चिड़िया घर के पोस्ट के अनुसार यह शावक जन्म के बाद से ही ऐसी आवाजें निकालता है, वह अपनी मां का ध्यान विचलित करने के लिए ऐसा करता है. इस बाघ का साइबेरियन टाइम्स ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अलग अलग आवाजें निकालता हुआ दिखाई दे रहा है. यह भी पढ़ें: Viral Video: जन्म के फौरन बाद लड़खड़ाते कदमों से चलने की कोशिश करता दिखा नवजात हाथी, मनमोहक वीडियो हुआ वायरल

देखें वीडियो:

चिड़ियाघर ने इस वीडियो के वास्तविक होने की पुष्टि की है, उन्होंने कहा कि इस बाघ के हाईपिच वाले आवाज को डिजाइन नही किया गया है. बता दें कि अमूर बाघ शावक का जन्म जून 2020 की शुरुआत में माता-पिता शेरखान और बघीरा के चार बच्चों के साथ हुआ था. अमूर बाघ दुनिया के सबसे बड़े बिल्ली प्रजाति के बाघ हैं, जो धीरे-धीरे विलुप्त होने के कगार से उबर रहे हैं. 600 से कम वयस्क जानवर दुनिया की 95% आबादी रूसी सुदूर पूर्व में प्रिमोर्स्की, खाबरोवस्क, अमूर और यहूदी स्वायत्त क्षेत्रों में रहते हैं.