Happy Rose Day 2020 Wishes: अपने चाहने वालों को भेजें ये खूबसूरत हिंदी WhatsApp Stickers, Facebook Messages, Photos, SMS, HD Wallpapers, GIF Images और प्यार से कहें हैप्पी रोज डे
हैप्पी रोज डे 2020 (Photo Credits: File Image)

Happy Rose Day 2020 Wishes In Hindi: रोज डे वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का पहला दिन होता है और हर साल 7 फरवरी को यह दिन सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को गुलाब (Rose) के फूल देकर यह जताते हैं कि वो एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं. वैसे तो कई रंगों के गुलाब होते हैं और उन सभी का अलग-अलग महत्व है, लेकिन लाल रंग के गुलाब (Red Rose) को प्यार का प्रतीक माना जाता है. इस दिन अपने चाहने वालों को लोग लाल गुलाब का फूल देकर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं. फूलों के साथ-साथ रोज डे (Rose) पर रोज थीम वाले गिफ्ट भी युवा एक-दूसरे को देना पसंद करते हैं. लाल गुलाब प्यार की गहराई को दर्शाता है, जबकि पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है. सफेद गुलाब को पवित्रता और शांति का प्रतीक माना जाता है. गुलाबी रंग का गुलाब उसे दिया जाता है जो आपको प्रेरणा देता है, इसलिए रोज डे पर यह जरूरी नहीं है कि आप सिर्फ अपने प्यार को ही गुलाब तोहफे में दें, आप अपने भाई-बहन, माता-पिता और दोस्तों को भी गुलाब का फूल दे सकते हैं, बस आपको उसके रंगों का ख्याल रखना होगा.

हालांकि वैलेंटाइन वीक के पहले दिन हो सकता है कि आप जिसे चाहते हैं वो आपसे दूर हो, ऐसी स्थिति में आप उन्हें रोज नहीं दे पाएंगे. भले ही आप गुलाब के फूल अपने पार्टनर को नहीं दे सकते, लेकिन रोज डे के ये शानदार हिंदी विशेज, वॉट्सऐप स्टिकर्स, फेसबुक ग्रीटिंग्स, शुभकामना संदेश, वॉलपेपर्स, शायरी, एसएमएस और जीआईएफ ग्रीटिंग्स सोशल मीडिया के जरिए भेजकर उनसे अपनी भावनाएं व्यक्त तो कर रही सकते हैं.

1- मोहब्बत तो सिर्फ एक इत्तेफाक है,

ये तो दो दिलों की मुलाकात है,

मोहब्बत ये नहीं देखती कि दिन है या रात है,

इसमें तो सिर्फ वफादारी और जज्बात है.

हैप्पी रोज डे यह भी पढ़ें: Rose Day 2020: वैलेंटाइन वीक के पहले दिन गुलाब के फूलों के साथ अपने पार्टनर को दें ये रोज थीम वाले खास उपहार

हैप्पी रोज डे 2020 (Photo Credits: File Image)

2- फूल बनकर मुस्कुराना जिंदगी है,

मुस्कुरा के गम भुलाना जिंदगी है,

जीत कर कोई खुश हो तो क्या हुआ,

हार कर खुशियां मनाना ही जिंदगी है.

हैप्पी रोज डे

हैप्पी रोज डे 2020 (Photo Credits: File Image)

3- मेरी दीवानगी की कोई हद नहीं,

तेरी सूरत के सिवा मुझे कुछ याद नहीं,

मैं गुलाब हूं तेरे गुलशन का,

तेरे सिवा मुझपर किसी का हक नहीं.

हैप्पी रोज डे

हैप्पी रोज डे 2020 (Photo Credits: File Image)

4- जिसे पाया ना जा सके वो जनाब हो तुम,

मेरी जिंदगी का पहला ख्वाब हो तुम,

लोग चाहे कुछ भी कहे लेकिन,

मेरी जिंदगी का एक खूबसूरत गुलाब हो तुम.

हैप्पी रोज डे

हैप्पी रोज डे 2020 (Photo Credits: File Image)

5- बीते साल के बाद फिर से रोज डे आया है,

मेरी आंखों में सिर्फ तेरा ही सुरूर छाया है,

जरा तुम आकर एक बार तो देख लो,

तुम्हारे इंतजार में मैंने पूरे घर को सजाया है.

हैप्पी रोज डे यह भी पढ़ें: Rose Day 2020: जानें कब है रोज डे और अलग-अलग रंगों के गुलाब के क्या है मायने

हैप्पी रोज डे 2020 (Photo Credits: File Image)

गौरतलब है कि रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के साथ प्यार का यह सप्ताह खत्म होता है. वैलेंटाइन वीक का हर एक दिन कपल्स के लिए बेहद खास माना जाता है और अपने प्यार को पार्टनर से जाहिर करने के लिए वो इस वीक के हर दिन को सेलिब्रेट करते हैं.