नवरात्र के आखिरी दिनों में गाजीपुर स्लॉटर हाउस हो सकता है बंद, ईडीएमसी महापौर लेंगे जायजा
Ghazipur Slaughter House closed

नई दिल्ली, 8 अप्रैल : ईडीएमसी महापौर ने गाजीपुर स्लॉटर हाउस को नवरात्रि के दौरान आठ से दस अप्रैल तक बंद करने को कहा है. निगम की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, स्लॉटर हाउस हर साल नवरात्र के आखिरी दिनों में बंद रहता ही है. हालांकि इसपर कोई लिखित आदेश नहीं दिया गया है. इसके अलावा गाजीपुर स्लॉटर हाउस बंद हुआ है या नहीं इसको देखने के लिए खुद महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल स्लॉटर हाउस पहुंच कर स्थिति का जायजा लेंगे. उन्होंने आईएएनएस को बताया कि, "यह नवरात्र के आखिरी तीन दिन हर साल बंद रहता है, जिसे मैं अपने अन्य साथियों के साथ देखने जा रहा हूं."

गाजीपुर मंडी में एक मछली विक्रेता के अनुसार, मंडी में फिलहाल इस तरह का कोई आदेश नहीं आया है और न ही बंद करने को लेकर किसी ने कहा है. मंडी पहले की तरह सामान्य रूप से चल रही है. पूर्वी निगम के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल की तरफ से नवरात्र के दौरान मांस की बिक्री पर रोक लगाने के मकसद से कहा गया है. अब दिल्ली में सप्तमी, अष्टमी और नवमी पर बूचड़खाने बंद रहेंगे. यह भी पढ़ें : UP: आसाराम के आश्रम से मिला 13 साल की लड़की का शव, 4 दिनों से लापता थी नाबालिग

जिसके अनुसार अगर लाइसेंस वाली दुकानों ने नियमों को न मानते हुए फिर भी मीट बेचा, तो उन पर चालान करने के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. इससे पहले दक्षिणी नगर निगम ने मंदिर के आसपास और सड़कों पर मीट की दुकानों को बंद करने के लिए कहा था. इसके साथ ही कॉलोनियों में खुलने वाली मीट की दुकानों को भी बंद करने का आदेश दिया गया था.