अयोध्या पर कल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है. पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं. देश की न्यायपालिका के मान-सम्मान को सर्वोपरि रखते हुए समाज के सभी पक्षों ने, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों ने, सभी पक्षकारों ने बीते दिनों सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए जो प्रयास किए, वे स्वागत योग्य हैं. कोर्ट के निर्णय के बाद भी हम सबको मिलकर सौहार्द बनाए रखना है.

अयोध्या मामले में कल आने वाले फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान और ट्रेनिंग सेंटर्स को 9-11 नंवबर तक बंद रखने का आदेश.

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट कल सुबह 10.30 बजे अपना फैसला सुनाएगा. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने से पहले सुरक्षा तैयारियों के तहत केंद्र ने अर्द्धसैनिक बलों के करीब 4,000 जवानों को उत्तर प्रदेश भेजा है.

मुंबई में ठाकरे आवास 'मातोश्री' के बाहर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे के समर्थन में पोस्टर लगे हैं.

सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की SPG सुरक्षा हटाए जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली स्थित आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा- बातचीत फेल होने के पीछे 100 फीसदी शिवसेना जिम्मेदार है. वे मेरे फोन कॉल भी नहीं उठा रहे थे. उन्होंने बातचीत रोकी. अभी गठबंधन खत्म नहीं हुआ है, न हमने इसकी घोषणा की है और न ही शिवसेना ने. केंद्र में हमारा गठबंधन बरकरार है.

देवेंद्र फडणीवस ने कहा कि हमने बाला साहेब और उद्धव ठाकरे के बारे में कभी गलत बात नहीं कही, लेकिन हमारे नेता और पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में काफी कुछ कहा गया.

Load More

उत्तर प्रदेश में हरदोई के पास लखनऊ से नई दिल्ली आ रही लखनऊ मेल क्रमांक 12229 के एसी कोच में आग लग गई. आग एसी कोच के निचले हिस्से में लगी. आग लगने के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. बोगी में सवार यात्री बोगी को छोड़कर नीचे जल्दबाजी में उतरने लगे. पूरी बोगी और स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की टेक्निकल टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग को फैलने से रोका और काबू पाया. ट्रेन करीब सवा घंटे खड़ी रहने के बाद आगे रवाना हुई.

देश-दुनिया की बात करें तो पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में LOC के पास आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया. लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पुंछ जिले के कृष्णघाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान घायल हुआ, जो इलाज के दौरान शहीद हो गया है. हालांकि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

महाराष्ट्र में कुर्सी को लेकर सियासत जारी है. वहीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को खत्म हो रहा है, परंतु अबतक यह तय नहीं हो सका है सरकार किसकी बनेगी. जहां एक तरफ शिवसेना है जो 50-50 फॉर्मूले के तहत सीएम पद पर अड़ी है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी है जो सीएम पद शिवसेना से बांटना नहीं चाहती है. शिवसेना ने तो अपने विधायकों को मुंबई के रंगशारदा होटल में रख दिया है ताकि किसी भी तरह की खरीद फरोख्त से वो बच सकें. देर रात आदित्य ठाकरे रंगशारदा में विधायकों से मिलने पहुंचे.

मौसम की बात करें तो, मुंबई में हुई अचानक बारिश लोगों को परेशान कर दिया. मुंबई के कई इलाकों में सुबह 6 बजे के करीब तेज बारिश हुई. जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ठाणे में कई जगहों पर पानी भरने की खबर आ रही है. इसके साथ मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी अपने तय समय से 8 से 10 मिनट की देरी से चल रही है. बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.