असम के गुवाहाटी और राज्य के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

लॉकडाउन के बीच, दिल्ली सरकार ने गरीबों को खाना खिलाने की अपनी क्षमता बढ़ा दी है और अब वो प्रतिदिन 6.5 लाख से अधिक लोगों को दो वक्त का भोजन परोस रही है.

कोरोना के खिलाफ जंग: पीएम मोदी ने भी दीप प्रज्वलन किया

कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने को लेकर पीएम मोदी के अपील के बाद उनकी मां हीराबेन ने भी अपने अपने घरों की लाइट बंद कर जलाया दीप

कोरोना के खिलाफ जंग: गृह मंत्री अमित शाह ने जलाया दीप

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर जलाया दीप

कोरोना के खिलाफ जंग: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जलाया दीप

कर्नाटक के बेंगलुरु में लोगों ने अपने घरों के लाइट बंद कर दीप प्रज्वलन किया

कोरोना के खिलाफ जंग: पीएम मोदी के अपील के बाद गाजियाबाद ने लोगों का दीप प्रज्वलन

Load More

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,113 हो गई है. देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 75 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 525 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की रफ्तार ने बीते 24 घंटों में जबरदस्त तेजी से बढ़ी है. इस दौरान 601 मरीज सामने आए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण से कुल 213 लोग ठीक हो चुके हैं. यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि अब तक 79,950 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें 3,113 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 490 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि दिल्ली में 445 और तमिलनाडु में 411 मामले सामने आए हैं. केरल में अब तक 295 मामले सामने आए हैं, जबकि राजस्थान में 200 और उत्तर प्रदेश में 174 मामलों की पुष्टि हुई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एकजुटता का संदेश देने के लिए 5 अप्रैल को लाइटें बंद रखने का आह्वान किया है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया था. प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया, मोमबत्ती, टॉर्च, फ्लैश लाइट जलाने की अपील की है.