कोविड-19 के पुणे में रविवार को 2773 नए मामले पाए गए. वहीं 37 लोगों की मौत हुई हैं. जिसके बाद पुणे में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 69738 हो गई है. वहीं अब तक 1699 लोगों की मौत हुई हैं

कोरोना के असम में पिछले 24 घंटे में 1142 नए मरीज पाए गए. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32228 हो गई है.

लखनऊ पुलिस ने लापता 8 साल की मूक बधिर व मंदबुद्धि बच्ची को 9 घंटे के भीतर सीसीटीवी की मदद से ढूंढ निकाला हैं.

पंजाब सरकार एक का बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी अस्पतालों से प्राइवेट अस्पतालों को 20 हजार रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से प्लाज्मा देने को लेकर निर्णय लिया है ताकि गंभीर रूप इ पीड़ित कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा सके. वहीं, सरकारी अस्पतालों में जिन मरीजों का इलाज चल रहा है उनको प्लाज्मा मुफ्त में दिया जाएगा

कोविड-19 के मध्य प्रदेश में 874 नए मरीज पाए गए, वहीं 12 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा में कोरोना के रविवर को 794 नए मामले पाए गए. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31332 हो गई हैं.

कर्नाटक के वन मंत्री आनंद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

कोरोना के महाराष्ट्र में 9,431 नए मामले पाए गए, इसके साथ ही 267 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,75,799 हो गई है. वहीं 3,75,799 एक्टिव मामले हैं, जबकि रिकवरी दर 56.74% दर्ज की गई है.

मुंबई के धारावी में रविवार को कोरोना के 2 मामले पाए गए. जिसके बाद धारावी में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 2,531 हो गए हैं. वहीं 113 एक्टिव केस हैं.

कोरोना के आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 7627 नए मामले पाए गए. इसके साथ ही 3041 मरीज डिस्चार्ज हुए है. राज्य में अब तक 96,298 कोरोना संक्रमित लोग पाए जा चुके हैं. जबकि 1041 लोगों की मौत हुई है.

Load More

26 जुलाई की ताजा खबरें: आज देश भर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. साल 1999 में आज ही के दिन भारत ने कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटा दी थी और भारतीय जवानों ने विजय का पताका लहराया था. करीब 74 दिन तक चले कारगिल के युद्ध में देश के 527 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे, जबकि इस जंग में 1363 जवान घायल हुए थे.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' द्वारा देश की जनता को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. पिछले बार कोरोना से लड़ने के लिए उन्होंने जनता से सुझाव भी मांगे थे. आपको बता दें कि दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी 14वीं बार मन की बात करेंगे.

पूरा देश जहां कोरोना से जूझ रहा है वहीं राज्यस्थान में सियासत अपने चरम पर है. अब कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. पार्टी का कहना है कि राजस्थान में बीजेपी द्वारा लोकतंत्र विरोधी और संवैधानिक कार्यों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के विरोध में प्रदर्शन का फैसला किया है. इस मामले में अब देश के सभी राज्यों में राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन के मुहूर्त को लेकर जंग छिड़ा हुआ है. ज्योतिषपीठ और शारदा पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने तो सूर्य के दक्षिणायन में होने की सूरत में इस पूरे मुहूर्त को परम अशुभ घोषित कर दिया. चीन के साथ एलएसी पर चल रही तनातनी के बीच पाकिस्तान भी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में लगा हुआ है. नई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान एयर फोर्स पीओके में अपने लड़ाकू विमानों की तैनाती बढ़ा रही है.