मुंबई के कुर्ला वेस्ट इलाके में स्तिथ मेहता बिल्डिंग में भीषण आग लगी. जिस आग को बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां  मौके पर मौजूद हैं.

हैदराबाद की DRI जोनल यूनिट ने राजीव गांधी एयरपोर्ट से चार लोगों को 4.08346 ग्राम गोल्ड के साथ किया गिरफ्तार है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भारत बनाम पाकिस्तान वाले बयान पर मुख्य चुनाव अधिकारी ने बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने को कहा है

पाकिस्तान की सरकार ने 'कश्मीर एकजुटता दिवस' को मनाए जाने के तहत एक हफ्ते से अधिक दिनों का एक अभियान शुरू करने का ऐलान किया है.पाकिस्तान में पांच फरवरी को 'कश्मीर एकजुटता दिवस' मनाया जाता है, इस दिन देश में सार्वजनिक अवकाश रहता है.

छत्तीसगढ़ के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अब हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं

मध्य प्रदेशः राजगढ़ की कलेक्टर निवेदिता के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने बीजेपी नेता बद्रीलाल यादव ल को गिरफ्तार किया है.

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो इंडिया पहुंचे.

अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि AMUSU के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. फैजुल हसन द्वारा दिए गए विवादित बयानों का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसे संज्ञान में लेते हुए उन पर सेक्शन 153(ए) तहत FIR दर्ज की गई है.

 मद्रास उच्च न्यायालय ने तर्कवादी नेता ई वी रामास्वामी ‘‘पेरियार’’ के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अभिनेता रजनीकांत के खिलाफ दायर याचिका याचिकाकर्ता द्वारा वापस लिए जाने के कारण शुक्रवार को इसे खारिज कर दिया. न्यायमूर्ति पी राजमणिकम द्रविड़र विदुतलाई कझगम नामक संगठन की याचिका पर सुनवाई की.

बीजेपी के पूर्व वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर भगवा पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी ने बेवजह इस अधिनियम को देश पर थोपने का काम किया है और इसका खामियाजा उसे देर-सबेर भुगतना पड़ेगा.
 
Load More

श्रीनगर: पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले में नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों में गोलीबारी की. पाकिस्तान (Pakistan) की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. फिलहाल किसी तरह के जानमाल के हानि की सूचना नहीं मिल सकी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी का भारतीय जवान करारा जवाब दे रहे है. इससे पहले रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं पिछले साल की तुलना में दोगुना अधिक हो गई हैं. वर्ष 2018 में जहां इनकी संख्या 1,629 थी, वहीं इस साल यह बढ़कर 3,200 हो गई हैं.

पाकिस्तानी सेना केरन घाटी, पुंछ, उरी, कृष्णाघाटी और अखनूर सेक्टरों में लगातार गोलीबारी कर रही है. साल 2019 के दिसंबर माह में इस प्रकार की 340 घटनाएं सामने आई थीं, वहीं इसके पहले साल इसी समय में यह आंकड़ा 175 था. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हालांकि, सर्दियों में संघर्ष विराम तोड़े जाने की घटनाओं में कमी आती है, लेकिन इस बार यह काफी ज्यादा अधिक रही.

उल्लेखनीय है कि आर्टिकल-370 को रद्द करने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार सीमा पर से गोलीबारी कर संघर्ष विराम तोड़ रहा है.