जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक विधेयक, 2019 मंगलवार को राज्यसभा में ध्वनिमत से पारित हो गया. कांग्रेस सहित कई अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी इसमें भागीदारी की. राष्ट्रीय स्मारक अधिनियम, 1951 के तहत प्रावधान था कि इसके न्यासी कांग्रेस प्रमुख होंगे। प्रावधान के अनुसार, केंद्र सरकार इस न्यास के लिए तीन न्यासियों को पांच साल के लिए मनोनीत करती है.

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी- राहुल गांधी और प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता कल संसद का घेराव करेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को कहा कि यह साल का एक ऐसा समय है, जब राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों की वायु गुणवत्ता बेहद खराब हो चुकी है. "हम सब एक ऐसी चुनौती का सामना कर रहे हैं जो पहले कभी नहीं रही (इनपुट आईएएनएस)

दिल्ली के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. फिलहाल इस बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के परिसर में राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की तस्वीर पर कालिख पोते जाने के बाद मंगलवार को तनाव व्याप्त हो गया.यह घटना राजनीति विज्ञान विभाग में हुई जहां महात्मा गांधी और बी.आर अम्बेडकर सहित कई राष्ट्रवादी नेताओं की तस्वीरें दीवारों पर लगी हुई थीं. (इनपुट आईएएनएस)

आम आदमी पार्टी नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में पानी की गुणवत्ता पर सवाल उठाये जाने पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है.

दिल्ली: अलीपुर में एक पेपर गोदाम में आग लग गई. मौके पर 15 फायर टेंडर पहुंचे. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध के सिलसिले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

Load More

बीते दिन से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है और आज सत्र का दूसरा दिन है. खबरों के अनुसार लोकसभा में आज दोपहर चार बजे से प्रदूषण पर बहस होगी. आज प्रदूषण पर होने वाला चर्चा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाके गैस चैंबर में तब्दील हो गए हैं. जहां एक ओर जनता प्रदूषण की मार झेल रही है तो वहीं राजनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरु हो गया.

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर वॉर जारी है और इन सबके के साथ राजनीति भी दिलचस्प होती जा रही है. भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ सरकार बनाने का सपना देख रही शिवसेना को NCP प्रमुख शरद पवार के बयान से झटका लग सकता है. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार का कहना है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुत समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने की चर्चा नहीं हुई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्रों का आंदोलन अभी भी जारी है. बीते दिन हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प में तीस पुलिसकर्मी और 15 छात्र घायल हो गए. कई छात्रों के गंभीर चोटें भी आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जेएनयू के छात्र फीस बढ़ोतरी के आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.