Actor Sajid Khan Passes Away: फिल्म जगत को बड़ा झटका, दिग्गज अभिनेता सजिद खान का निधन, मदर इंडिया में बिरजू के रोल में आए थे नजर
(Photo : X)

Actor Sajid Khan Passes Away: अभिनेता साजिद खान का आज 70  वर्ष की आयु में निधन हो गया. अभिनेता को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया. साजिद के इकलौते बेटे समीर ने बताया कि, "वह कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे. शुक्रवार (22 दिसंबर) को उनका निधन हो गया."  साजिद खान ने मेहबूब खान की मदर इंडिया में सुनील दत्त के बिरजू के युवा संस्करण की भूमिका निभाई और बाद में माया और द सिंगिंग फिलीपीना जैसी अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के साथ प्रसिद्धि हासिल की. समीर के मुताबिक, उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में बस गए थे.

समीर ने कहा. "मेरे पिता को राजकुमार पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था. वह कुछ समय से फिल्मों में सक्रिय नहीं थे और ज्यादातर परोपकार में लगे हुए थे. वह अक्सर केरल आते थे और उन्हें यहां अच्छा लगा, उन्होंने दोबारा शादी की और यहीं बस गए,''

मदर इंडिया के बाद, जिसे ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था, खान ने मेहबूब खान की सन ऑफ इंडिया में शीर्षक भूमिका निभाई. खान को माया में अपनी भूमिका के साथ एक किशोर आदर्श के रूप में वैश्विक स्टारडम मिला, जहां उन्होंने एक स्थानीय लड़के राजजी की भूमिका निभाई, जो जे नॉर्थ द्वारा निभाए गए चरित्र से दोस्ती करता है. फिल्म की लोकप्रियता के कारण इसी नाम से एक श्रृंखला बनाई गई और खान की लोकप्रियता में इजाफा हुआ.

अभिनेता ने अमेरिकी टीवी शो द बिग वैली के एक एपिसोड में भी अतिथि भूमिका निभाई और संगीत शो इट्स हैपनिंग में अतिथि न्यायाधीश के रूप में दिखाई दिए. अभिनेता फिलीपींस में एक प्रसिद्ध नाम बन गया और उसने अभिनेता नोरा औनोर के साथ द सिंगिंग फिलिपिना, माई फनी गर्ल और द प्रिंस एंड आई जैसी फिल्मों में काम किया. खान ने मर्चेंट-आइवरी प्रोडक्शन हीट एंड डस्ट में एक डकैत प्रमुख की भूमिका भी निभाई.