Takht: करण जौहर ने फिल्म तख्त पर लगाया ताला? आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, करीना कपूर खान जैसे सितारें साथ आने वाले थे नजर
करण जौहर की फिल्म तख्त हुई बंद (Image Credit: Instagram/Twitter)

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) और करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म तख्त (Takht) का ऐलान साल 2018 में बड़े ही धूमधाम से किया गया था. फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर भी धमाकेदार तरीके से रिलीज किया गया था. इस फिल्म में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, अनिल कपूर, विक्की कौशल, जान्हवी कपूर और भूमि पेडणेकर जैसे बड़े सितारे जैसे बड़े नाम शामिल थे. लेकिन अब बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक यह फिल्म नहीं बनने जा रही हैं. इसके पीछे कई वजह बताई जा रही हैं.

पोर्टल की खबर के अनुसार सबसे पहली वजह है फिल्म का मेगा बजट होना. इस फिल्म को 250 से 300 करोड़ की लागत में बनने वाली थी. इस फिल्म को लेकर करन जौहर अब दोबारा विचार कर रहे हैं. क्योंकि कोरोना के चलते हुए नुकसान ने सभी की हिम्मत को हिला कर रख दिया है. ऐसे में हर कोई संभल कर दांव लगा रहा है. तो वहीं फॉक्स स्टार स्टूडियो ने भी इस फिल्म से अपने हाथ पीछे खींच लिए है.

दरअसल फिल्म ए दिल है मुश्किल के दौरान करण ने जिस पॉलिटिकल ड्रामे को देखा उसे याद करते वह तख्त के दौरान रिस्क लेने डर रहे हैं. दरअसल तख्त की कहानी मुग़ल इतिहास के समय की और इस समय के मौजूदा राजनीतिक हालात में ऐसी फिल्म को लेकर बवाल खड़ा हो सकता है. सो, इतनी भारी-भरकम रकम पर खतरे की तलवार लटकेगी तो ऐसे में करण उससे बचना पसंद करेंगे.

जबकि दूसरी तरफ सिनेमाघरों में जाने को लेकर अभी तक दर्शकों का वैसा जोश देखने को नहीं मिल रहा है. ऐसे में दर्शक कब तक लौटेंगे यह कहना अभी मुश्किल है. इसलिए खबर है कि तख्त को बंद कर दिया गया है.