देश की खबरें | कोविड-19 जांच घोटाले की न्यायिक जांच के आदेश नहीं दिए तो प्रदर्शन करेंगे : उत्तराखंड कांग्रेस

देहरादून, 19 जून उत्तराखंड कांग्रेस ने शनिवार को धमकी दी कि अगर उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान कथित फर्जी कोविड-19 जांच घोटाले की छानबीन नहीं कराई गई तो पार्टी विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अगर उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में इस घोटाले की जांच के आदेश नहीं दिए गए तो कांग्रेस राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी और इसकी शुरुआत 25 जून को हरिद्वार में गंगा नदी के किनारे अनशन से होगी।’’

सिंह ने कहा, ‘‘ यह भाजपा का पाप है जो खुद को सनातन हिंदू धर्म के सरंक्षक के रूप में पेश करती है। यह घोटाला इस सरकार के तहत कोविड जैसी महामारी के समय हुआ।’’

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि यह केवल घोटाला नहीं है जिसमें वित्तीय अनियमितता हुई बल्कि इसमें जन स्वास्थ्य के प्रति भी घोर उपेक्षा दिखाई गई।

सिंह ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और उनके पूर्ववर्ती त्रिवेंद्र सिंह रावत के बीच घोटाले को लेकर जारी कथित ‘आरोप-प्रत्यारोप’ की भी आलोचना की।

गौरतलब है कि भाजपा नीत राज्य सरकार पहले ही इस कथित घोटाले की जांच विशेष जांच दल से कराने का आदेश दे चुकी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)