खेल की खबरें | उपुल थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

कोलंबो, 23 फरवरी श्रीलंका के अनुभवी सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया । अपने 15 वर्ष के कैरियर में उन्होंने थोड़े समय के लिये श्रीलंकाई टीम की कमान भी संभाली थी ।

छत्तीस वर्ष के थरंगा 2017 में जुलाई से नवंबर तक कप्तान थे । उन्होंने श्रीलंका के लिये आखिरी बार 2019 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था ।

थरंगा ने ट्वीट किया ,‘‘ मैने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है ।’’

थरंगा ने श्रीलंका के लिये 31 टेस्ट खेलकर 21 . 89 की औसत से 1754 रन बनाये जिसमें तीन शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं ।

उन्होंने अहमदाबाद में दिसंबर 2005 में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेला और आखिरी टेस्ट भी 2017 में भारत के ही खिलाफ खेला था ।

बायें हाथ के बल्लेबाज थरंगा वनडे क्रिकेट में अधिक सफल रहे जिसमें उन्होंने 235 मैचों में 33 . 74 की औसत से 6951 रन बनाये । इसमें 15 शतक और 37 अर्धशतक शामिल थे । उन्होंने 26 टी20 मैचों में 407 रन भी बनाये ।

थरंगा ने कहा ,‘‘ हर अच्छी चीज का अंत होता है और अब मेरे लिये भी 15 बरस के अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर पर विराम लगाने का समय आ गया है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ इस सफर में अच्छी यादें बनी और गहरी दोस्ती भी । मैं श्रीलंका क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने हमेशा मुझ पर भरोसा जताया । मैं क्रिकेटप्रेमी प्रशंसकों , दोस्तों और अपने परिवार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं ।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)