देश की खबरें | मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों को मकर संक्रांति, पोंगल, विषु और भोगाली बिहू पर्व की बधाई दी
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

भोपाल, 14 जनवारी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को मकर संक्रांति, पोंगल, विषु और भोगाली बिहू के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कामना की कि ये पर्व हर किसी के जीवन में सुख एवं समृद्धि के साथ नयी ऊर्जा और उत्साह का संचार करें।

इस अवसर पर प्रदेश की नर्मदा एवं क्षिप्रा सहित अन्य नदियों के तटों पर लोग सुबह से ही आने लगे। हालांकि, कोविड-19 की वजह से इस बार श्रद्धालुओं की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में कम रही।

चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘आप सभी को मकर संक्रांति, पोंगल, विषु और भोगाली बिहू पर्व की बधाई। यह पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि, खुशहाली लाये। प्रेम, सौहार्द और अपनत्व के नव पुष्प पल्लवित हों। हर चेहरे पर चिरस्थायी मुस्कान हो, यही कामना। बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’’

उज्जैन के अपर जिला मजिस्ट्रेट नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया, ‘‘मकर संक्रांति पर उज्जैन में क्षिप्रा के रामघाट सहित अन्य घाटों पर श्रद्धालुओं ने स्नान किया। हालांकि कोविड-19 की वजह से इस बार श्रद्धालुओं की संख्या कम है।’’

उन्होंने कहा कि आज सुबह से इन घाटों पर पूर्वाह्न 11 बजे तक करीब 5,000 से 7,000 लोगों ने डुबकी लगाई होगी जो पिछले वर्ष की तुलना में 20 से 25 प्रतिशत कम है।

सूर्यवंशी ने कहा कि प्रशासन ने घाटों की साफ सफाई, सुरक्षा, तैराक दल, डॉक्टरों समेत अन्य इंतजाम किए हैं।

होशंगाबाद में नर्मदा नदी के तट पर स्थित सेठानी घाट पर भी सुबह से ही श्रद्धालुओं को तांता लगा रहा। हालांकि, पिछले साल के मुकाबले भीड़ कम है। जबलपुर स्थित नर्मदा नदी के तटों सहित अन्य नदियों के तटों पर भी लोगों ने स्नान किया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)