खेल की खबरें | सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिये मिला 164 रन का लक्ष्य

अबुधाबी, 18 अक्टूबर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने कप्तान इयोन मोर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 29) के बीच पांचवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी से रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 163 रन बनाये।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (36 रन) और राहुल त्रिपाठी (23) ने पहले विकेट के लिये 48 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत करायी। लेकिन बीच के ओवरों में धीमी रन गति के बावजूद मोर्गन (23 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) और कार्तिक (14 गेंद में दो चौके और दो छक्के) के बीच भागीदारी से टीम अंतिम पांच ओवर में 58 रन जोड़कर सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही।

यह भी पढ़े | SRH vs KKR 35th IPL Match 2020: कोलकाता ने हैदराबाद को जीत के लिए दिया 164 रन का लक्ष्य.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिये टी नटराजन ने दो विकेट हासिल किये जबकि विजय शंकर, बासिल थम्पी और राशिद खान को एक एक विकेट मिला।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद केकेआर के लिये त्रिपाठी और गिल अच्छी भागीदारी की ओर बढ़ रहे थे कि पॉवरप्ले ओवर की अंतिम गेंद पर त्रिपाठी (16 गेंद में दो चौके और एक छक्के) नटराजन की गेंद को स्वाइप करने के प्रयास में बोल्ड हो गये।

यह भी पढ़े | IPL 2020: KKR की टीम में Ali Khan का स्थान लेंगे Tim Seifert: रिपोर्ट.

हैदराबाद ने इस दौरान गिल को आउट करने का मौका गंवा दिया, वर्ना बासिल थम्पी सत्र का अपना पहला विकेट हासिल कर लेते। राशिद खान डीप स्क्वायर पर आसान कैच लेने में असफल रहे। गिल ने इसके बाद पांचवें ओवर में थम्पी पर लगातार तीन चौके जमाये।

राहुल के पवेलियन लौटने के बाद नीतिश राणा (29 रन) ने भी गिल का अच्छा साथ निभाना शुरू किया। दसवें ओवर के बाद केकेआर ने एक विकेट पर 77 रन बना लिये। लेकिन गिल का विकेट राशिद ने ही 12वें ओवर में हासिल किया, प्रियम गर्ग ने लांग ऑफ पर भागते हुए कैच लेकर उनकी 37 गेंद की पारी को समाप्त किया।

राणा भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और अगले ओवर में विजय शंकर की गेंद पर मिड विकेट पर कैच देकर आउट हो गये, उनका कैच भी प्रियम गर्ग ने ही लपका। इस तरह टीम को तीसरा झटका 88 रन पर लगा।

केकेआर की निगाहें अब आंद्रे रसेल और इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान मोर्गन पर लगी थीं। रन गति धीमी थी और दबाव बढ़ता जा रहा था, रसेल (09 रन) ने बड़े शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा दिया। नटराजन की गेंद पर शंकर ने मिडविकेट पर उनका कैच लपका।

मोर्गन और टीम के पूर्व कप्तान कार्तिक ने समझदारी से बीच बीच में शॉट लगाते हुए 30 गेंद में 58 रन जोड़े। पारी की अंतिम गेंद पर मोर्गन आउट हो गये।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)