देश की खबरें | पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेंगे सौरभ तिवारी

नयी दिल्ली, 12 फरवरी बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरभ तिवारी ने झारखंड और राजस्थान के बीच 16 फरवरी से जमशेदपुर में होने वाले रणजी ट्रॉफी के अंतिम लीग मैच के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

तिवारी ने अपने 17 साल के करियर में झारखंड का प्रतिनिधित्व किया तथा भारत की तरफ से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। आईपीएल में भी उन्होंने चार फ्रेंचाइजी टीम का प्रतिनिधित्व किया।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा,‘‘इस यात्रा को अलविदा कहना थोड़ा मुश्किल है जो मैंने अपनी स्कूली शिक्षा से पहले शुरू की थी।’’

उन्होंने कहा,‘‘लेकिन मेरा मानना है कि यह इसके लिए सही समय है। मुझे लगता है कि अगर आप राष्ट्रीय टीम और आईपीएल में नहीं खेल रहे हो तो फिर राज्य की टीम में किसी युवा खिलाड़ी के लिए जगह खाली करना सही होगा। हमारी टेस्ट टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है और इसलिए मैंने यह फैसला किया।’’

तिवारी ने भारत की तरफ से 2010 में तीन वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 49 रन बनाए। उन्होंने अब तक 115 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.51 की औसत से 8030 रन बनाए हैं जिसमें 22 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं।

आईपीएल में उन्होंने 93 मैच में 28.73 की औसत से 1494 रन बनाए। उन्होंने कल 181 टी20 मैच खेले जिसमें 3454 रन बनाए।

तिवारी ने रणजी ट्रॉफी के वर्तमान सत्र में चार मैच खेले। झारखंड की टीम पहले ही नॉकआउट चरण की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)