विदेश की खबरें | रिपब्लिकन सीनेटर ने चुनावी रैली में हैरिस के नाम का गलत उच्चारण किया

शुक्रवार को मेकन में एक रैली में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा ‘‘काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है’’। उनके यह कहते ही दर्शक हंसने लगे।

परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था।

यह भी पढ़े | फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने की पेरिस में ‘इस्लामिक आतंकी हमले’ की निंदा.

प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं। ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं।

सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं।

यह भी पढ़े | Coronavirus Cases Update Worldwide: दुनियाभर में कोरोना मामलों की संख्या 3.9 करोड़ के पार पहुंची, अब तक 1.10 लाख से अधिक संक्रमितों की हुई मौत.

हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया, ‘‘यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो।’’

परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट किया जिसमें कहा कि सीनेटर परड्यू ने ‘‘सीनेटर हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया।’’

एपी

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)