देश की खबरें | आतंकवादियों की घुसपैठ से जुड़े मामले में एक व्यक्ति जम्मू हवाई अड्डे पर गिरफ्तार

जम्मू, आठ अप्रैल विदेशी आतंकी मॉड्यूल पर शिकंजा कसते हुए, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पुंछ में आतंकवादियों की घुसपैठ और नशीले पदार्थों की तस्करी के एक मामले में एक व्यक्ति को जम्मू हवाई अड्डे पहुंचने पर बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी शाहिद नवीद कथित तौर पर शेर अली का करीबी सहयोगी है। शेर अली इस क्षेत्र में विभिन्न आतंकी संगठनों की आतंकी गतिविधियों का मुख्य समन्वयक और मददगार है।

उन्होंने बताया कि नवीद पुंछ के मेंढर का रहने वाला है।

अली को 17 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ के दौरान नवीद का नाम सामने आया था।

अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जाता है कि नवीद को खाड़ी देश से प्रत्यर्पित किया गया था और कड़ी निगरानी में भारत लाया गया था। उसे एनआईए को सौंपने के लिए जम्मू लाया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस की एक जांच में पता चला था कि अली ने पाकिस्तानी हैंडलर सुल्तान के इशारे पर पिछले साल 24 और 25 नवंबर की दरम्यानी रात को बालाकोट के डब्बी इलाके से दो आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद की थी।

पुलिस ने बताया था कि अली के पिता मुश्ताक अहमद और बहन रश्कीम अख्तर को पुंछ पुलिस ने 11 सितंबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से हथियारों की खेप लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था और इस सिलसिले में मेंढर में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)