देश की खबरें | नीतीश ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के लिए केंद्र की सराहना की

पटना, 22 मई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती के लिए केंद्र की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि उनकी सरकार को जो कुछ भी करना होगा, विचार-विमर्श कर करेगी।

कुमार ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गयी कटौती के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है, यह अच्छी और खुशी की बात है ।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार सरकार भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी करेगी, मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस बारे में हम आपस में बातचीत करेंगे। पिछली बार तो हमने कम किया ही था ।’’

पिछले साल नवंबर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट के बाद नीतीश कुमार सरकार ने कटौती की घोषणा की थी जिससे राज्य में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया था।

इस ओर ओर इशारा करते हुए कुमार ने कहा, ‘‘ हमलोग आपस में बातचीत करेंगे।’’

केंद्रीय वित्त निर्मला सीतारमण ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में कटौती की घोषणा ।

मुख्यमंत्री ने आगामी द्विवार्षिक राज्यसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवार (केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के नाम पर उच्च सदन में एक और कार्यकाल के लिए विचार किए जाने या किसी अन्य को जदयू द्वारा इसबार उम्मदवार बनाए जाने की संभावना) के बारे में सवालों को खारिज करते हुए कहा, ‘‘समय आने पर आपको पता चल जाएगा। जल्दी करने की कोई जरूरत नहीं है’’।

राज्यसभा में सिंह का कार्यकाल शीघ्र ही समाप्त हो रहा है। अपने मंत्री पद को बनाए रखने के लिए उन्हें अपने कार्यकाल की समाप्ति के छह महीने के भीतर किसी भी सदन के लिए निर्वाचित होना होगा।

अटकलें लगायी जा रही हैं कि सहयोगी पार्टी भाजपा की ओर सिंह के झुकाव ने नीतीश को असहज कर दिया है।

अनवर

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)