Madhya Pradesh: तस्कर की जन्मदिन पार्टी में शामिल हुए तीन पुलिसकर्मी निलंबित
निलंबित (Photo Credits- File Photo)

देवास/नीमच (मप्र), 3 अक्टूबर: मादक पदार्थों के एक कथित तस्कर के साथ उसके जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुए तीन पुलिसकर्मियों को मध्य प्रदेश सरकार ने रविवार को निलंबित कर दिया.कुछ दिन पहले एक वीडियो आया था जिसमें तीनों पुलिसकर्मी तस्कर जयकुमार सबनानी उर्फ बाबू सिंधी के जन्मदिन की पार्टी में दिख रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो पुराना है और इसमें तस्कर पुलिसकर्मी की 12 बोर की बंदूक से केक काटता नजर आ रहा है.वर्तमान में सबनानी मादक पदार्थों के तस्करी के मामले में मध्य प्रदेश के नीमच जिले की कनावटी जेल में बंद है.

देवास के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनजीत सिंह चावला ने बताया कि तस्कर की जन्मदिन पार्टी का वीडियो सामने आने के बाद देवास में पदस्थ तीन आरक्षकों साजन सिंह, अरुण अहिरवार एवं सुनील राजौरिया को रविवार को निलंबित कर दिया गया है. तीनों पहले नीचम जिले में पदस्थ थे.उन्होंने कहा कि इस वीडियो में एक अन्य आरक्षक पंकज कुमावत एवं पुलिस निरीक्षक नरेंद्र सिंह भी था, जिनमें से कुमावत को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. कुमावत का तबादला नीमच जिले से देवास जिले के डीआरपी लाइन में होने के बाद वह अपनी ड्यूटी पर नहीं आया था. इसलिए उसे निलंबित किया गया था.यह भी पढ़े: सुपरटेक ट्वीन-टावर मामला: उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा के तीन अधिकारियों को निलंबित किया

वहीं, नीमच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुंदर सिंह कनेश ने बताया कि वायरल वीडियो में बंदूक से केक काटते हुए देखे गए सबनानी के खिलाफ नीमच जिले की सिटी पुलिस थाने में आर्म्स एक्ट के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे के कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं.जब उनसे सवाल किया गया कि क्या इस मामले में नीमच में पदस्थ पुलिस निरीक्षक नरेंद्र सिंह के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है, तो इस पर उन्होंने कहा कि उसे पहले ही लाइन हाजिर कर दिया गया है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सिंह सिटी पुलिस थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी थे.पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सबनानी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरोने इसी साल अगस्त में मादक पदार्थों की भारी खेप के साथ पकड़ा था.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)