देश की खबरें | सांसद मीणा ने फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा

जयपुर, 13 मई भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को यहां एक बार फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उन्हें उदयपुर नहीं जाने दिया जा रहा है जहां वे एक आदिवासी सम्मेलन में भाग लेना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय सम्मेलन चल रहा है। पुलिस मीणा को बृहस्पतिवार को उदयपुर से यहां लेकर आई थी।

मीणा ने यहां संवाददाताओं से आरोप लगाया कि उदयपुर के जिस होटल में कांग्रेस पार्टी चिंतन शिविर आयोजित कर रही है, उसे विभिन्न नियमों का उल्लंघन कर बनाया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार ने नियमों का उल्लंघन कर इस निजी होटल ताज अरावली के निर्माण की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि होटल एक नदी की भूमि पर स्थित है और उस तक जाने का कोई रास्ता नहीं था। मीणा का आरोप है कि बाद में अवैध रूप से रास्ता बनाया गया।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "होटल का निर्माण अवैध रूप से किया गया था और मैं सोनिया गांधी से कहना चाहता हूं कि उन्हें वहां चिंतन शिविर नहीं करना चाहिए।"

मीणा ने कहा,'मैं आज उदयपुर में संवाददाता सम्मेलन करना चाहता था लेकिन पुलिस ने मुझे जबरदस्ती जयपुर भेज दिया। आज इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद मैं उदयपुर संभाग जाने की योजना बना रहा हूं।'

वहीं जयपुर में इस प्रेस कांफ्रेंस के खत्म होने के बाद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उनसे संपर्क किया और कहा कि जयपुर पुलिस आयुक्त ने उन्हें अपने कार्यालय में बुलाया है।

मीणा ने कहा कि उन्हें आशंका है कि उदयपुर जाने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि, वह आयुक्त कार्यालय पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

बाद में उन्होंने कहा, 'पुलिस अधिकारियों ने मुझसे कहा कि उन पर दबाव है और वे मुझे जयपुर से बाहर नहीं जाने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वे इसके लिए कोई लिखित आदेश नहीं देंगे। मैंने ऐसी सरकार नहीं देखी। मैं उदयपुर संभाग में एक आदिवासी सम्मेलन में जाना चाहता हूं लेकिन सरकार मुझे मेरे आदिवासी भाइयों और बहनों से मिलने से रोक रही है।'

पृथ्वी कुंज

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)