देश की खबरें | गृह सचिव हरियाणा के डीपीजी पद के लिए तत्काल नया अधिकारी तलाशें: विज

चंडीगढ़, 23 फरवरी हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव को सेवा विस्तार मिलने के बाद, राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने गृह सचिव से पद के लिए योग्य अधिकारी "तत्काल" खोजने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा है।

मंत्री ने गृह सचिव को लिखे एक कड़े पत्र में यह भी कहा कि मामले में भविष्य में किसी भी कानूनी मसले के लिए उन्हें जिम्मेदार माना जाएगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव अरोड़ा को लिखे पत्र में विज ने उन्हें योग्य अधिकारियों के नाम संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को भेजने का निर्देश दिया ताकि वह राज्य के अगले पुलिस प्रमुख के पद के लिए विचार कर सके।

विज ने वरिष्ठ नौकरशाह से कहा, " मामले को अति आवश्यक के तौर पर देखा जाए और शीर्ष प्राथमिकता दी जाए। इस मामले में भविष्य में किसी कानूनी या अन्य पेचिदगी के लिए आपको निजी रूप से जिम्मेदार ठहाया जाएगा।"

विज ने गृह सचिव का ध्यान हरियाणा सरकार के 18 फरवरी 2019 के आदेश की ओर दिलाया जिसमें यादव को दो साल की अवधि के लिए डीजीपी नियुक्त किया गया था।

विज ने कहा, " यादव ने 21 फरवरी 2019 को डीजीपी का पदभार संभाला था और उन्होंने दो वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है।"

हरियाणा सरकार ने सात जनवरी को एक आदेश जारी करके यादव को अगले आदेश तक सेवा विस्तार दे दिया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)