देश की खबरें | ठाणे में अवैध रेत खनन के आरोप में पांच गिरफ्तार
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

ठाणे, नौ अगस्त महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक छोटी नदी से अवैध तरीके से रेत निकालने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और राजस्व अधिकारियों के एक दल ने शनिवार रात यहां काशेली इलाके में छोटी नदी के पास खनन वाली जगह पर छापे मारे और नदी से कथित तौर पर अवैध रूप से रेत निकाल रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े | Fire Breaks Out at COVID-19 care centre in Vijayawada: विजयवाड़ा में कोविड-19 फैसिलिटी सेंटर में आग लगने से 7 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को देगी 50 लाख मुवाजा.

उन्होंने बताया कि तीन अन्य आरोपी पानी में तैरकर वहां से फरार हो गए।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 379, 439 और 34 तथा महाराष्ट्र भूमि राजस्व संहिता, 1966 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े | PM मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत की : 9 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

छापेमारी करने वाली टीम ने रेत के अवैध खनन में इस्तेमाल हो रही सात नौकाओं (माल लादने वाली नौका) और इतने ही सक्शन पंप नष्ट कर दिए।

अधिकारी ने बताया कि नौकाओं और सक्शन पंप के मालिकों समेत अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)