देश की खबरें | केरल में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि; तमिलनाडु ने सीमा पर बढ़ायी चौकसी

चेन्नई, 22 फरवरी देश में केरल और चार अन्य राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही तेज बढ़ोतरी के बीच तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को कहा कि केरल से लगे सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ा दी गयी है और उड़ानों से आने वाले सभी लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच को जरूरी बना दिया गया है।

स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग जोश-शोर से जांच कर रहा है और मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

राजनीतिक रैलियों में जमा हो रही भीड़ समेत लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर चिंता प्रकट करते हुए उन्होंने लोगों से ढिलाई नहीं बरतने की अपील की क्योंकि देश के पांच राज्यों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

केरल के अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में संक्रमण के रोजाना मामले बढ़ रहे हैं।

ऐहतियाती उपायों पर राधाकृष्णन ने बताया कि निगरानी कैंप के अलावा सीमावर्ती जिलों में थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और चेन्नई, कोयंबटूर और चेंगलपट्टू जिलों में समूह आधार पर जांच की जाएगी।

उड़ान से आने वाले सभी यात्रियों के पास संक्रमण नहीं होने के संबंध में आरटी-पीसीआर जांच के प्रमाणपत्र होने चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘ब्रिटेन, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी।’’

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से आए 36 लोगों और उनके संपर्क में आए 26 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनका इलाज किया गया और उन्हें छुट्टी दे दी गयी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)