ताजा खबरें | असम ने बारपेटा में पक्षियों की मौत पर जांच का आदेश दिया

गुवाहाटी, 21 जुलाई असम के बारपेटा जिले में फसल खाने के बाद बड़ी संख्या में पक्षियों की मौत होने पर राज्य के वन विभाग ने मामले की जांच का आदेश दिया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बताया जा रहा है कि फसलों पर कथित रूप से विषैले रसायन का छिड़काव किया गया था।

वन मंत्री के जन संपर्क अधिकारी ने एक बयान में कहा कि धान के खेत में फसल चुगने के बाद बोहोरी सिलगांव गांव में गौरेया और कोयल सहित पक्षियों की बड़ी संख्या में मौत हो गई।

उन्होंने कहा, ‘‘पर्यावरण और वन मंत्री परीमल सुक्लबैद्य ने मुख्य वन्यजीव वार्डन और वन (वन्यजीव) प्रधान मुख्य संरक्षक से घटना की जांच करने और तत्काल कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।’’

मरे पक्षियों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और उनकी मौत के कारण का पता लगाने के लिए रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन मौके पर गए वन अधिकारियों ने जहर का मामला होने का संदेह जताया है।

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘मुख्यमंत्री ने इस ओर पर्यावरण और वन मंत्री का ध्यान आकर्षित किया है और आवश्यक कदम उठाने को कहा है।’’

इस बीच, बारपेटा रोड रेंजर ने मामला दर्ज कराया है और इस संबंध में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘जांच जारी है। और दोषियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)