देश की खबरें | राष्ट्र विरोधी ताकतें युवाओं और किसानों को बरगला रही : सावंत

पणजी, 26 जनवरी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतें कुछ मुद्दों पर युवाओं और किसानों को बरगला रही हैं और यह प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह देश की एकता के लिए काम करे।

राजधानी पणजी में आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सावंत ने लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ भारत के संविधान में निहित है कि हम अलग-अलग विचारों का सम्मान करें। यह हमारा परम कर्तव्य है कि हम देश की एकता के लिए काम करें।’’

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्र विरोधी ताकतें युवाओं और किसानों के मन में भ्रम पैदा कर रही हैं और कुछ मुद्दों पर उन्हें बरगला रही हैं।’’

हालांकि, सावंत ने इस दौरान किसी खास मुद्दे का जिक्र नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर हजारों किसान पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं।

सावंत ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को देशभक्त होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रत्येक नागरिक में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने और भारत को ‘विश्वगुरु’ बनाने का मिशन शुरू किया है।’’

सावंत ने कहा कि सरकार ‘नया भारत’ बनाने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रही है जो सभी मायनों में विश्व नेता हो।

उन्होंने कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत’, ‘स्वयंपूर्ण गोवा’ का लक्ष्य तटीय राज्य की ताकत को पुनर्जीवित कर ‘स्वर्णिम गोवा’ बनाने की है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने परेड और सलामी गारद का निरीक्षण किया।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)