COVID-19: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, आईसीयू में किया गया शिफ्ट
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Photo Credit- Getty)

कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की स्थिति अब बिगड़ती जा रही है. उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. यूके मीडिया ने यह खबर दी. 27 मार्च को Covid-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद 55 वर्षीय जॉनसन को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुरुआत में, अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री का मामला आपातकालीन नहीं था और उन्हें जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था. इससे पहले, ब्रिटेन की सरकार ने सोमवार (6 अप्रैल) को कहा था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ रही है. यूके मीडिया ने कहा, "आज दोपहर के दौरान, प्रधानमंत्री की हालत खराब हो गई है और उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में इंटेंसिव केयर यूनिट में ले जाया गया है."

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने फिलहाल उनका कार्यभार संभाल लिया है. उन्‍होंने कहा कि इस वक्‍त पूरा देश एक बुरे दौर से गुजर रहा है. ये देश के सामने सबसे बड़ा संकट है. यह भी पढ़ें- Coronavirus: अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 10,000 से अधिक लोगों की गई जान- जॉन्स हॉपकिन्स विवि. 

यहां देखें ट्वीट- 

गौरतलब है कि पीएम बोरिस जॉनसन 27 मार्च को कोरोनो वायरस के लक्षणों से संक्रमित पाए गए थे. पीएम जॉनसन ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. इसमें उन्‍होंने कहा था कि मेरा कोरोना टेस्‍ट पॉजीटिव आया है और वो खुद को दूसरों से अलग कर रहे हैं. उन्‍होंने ये भी कहा था कि वे इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश का नेतृत्‍व करेंगे.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ब्रिटेन में इसके अब तक 51608 मामले सामने आए हैं. ब्रिटेन में अब तक इसकी वजह से 5373 लोगों की जान भी जा चुकी है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी जॉनसन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है. उन्‍होंने कहा कि हर अमेरिकी उनके लिए जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना कर रहा है. उन्‍होंने ये भी कहा कि जॉनसन उनके बहुत अच्‍छे मित्र हैं. साथ ही वो काफी मजबूत भी हैं.