Diego Maradona Passes Away: डिएगो माराडोना के निधन से शोक में सौरव गांगुली, फुटबॉल के जादूगर को लेकर कही ये बात
डिएगो माराडोना और सौरव गांगुली Photo Credits: Twitter/Sourav Ganguly)

ब्यूनस आयर्स, 25 नवंबर: साल 1986 में अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना (Argentina) को फुटबॉल वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) जीता चुके दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का बुधवार यानि आज कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) की वजह से निधन हो गया. ANI न्यूज एजेंसी ने रॉयटर्स के हवाले से इस खबर की पुष्टि की. माराडोना के आकस्मिक निधन से पूरा खेल जगत शोक में है. इसी कड़ी में भारत (India) के पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हए शोक व्यक्त किया है. गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरा हीरो अब नहीं रहा...मेरा पागल जीनियस दोस्त अब शांत हो चूका है.. मैं सिर्फ तुम्हारे लिए फुटबॉल देखता था..'

बता दें कि फुटबॉल जगत में माराडोना का नाम बेहतरीन खिलाड़ियों में लिया जाता है. दुनिया भर में उनके चाहने वाले भी लाखों की संख्या में हैं. माराडोना अर्जेंटीना के अलावा बोका जूनियर्स, नैपोली और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के लिए भी खेले चुके हैं. हाल में उनका कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट किया गया था जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

यह भी पढ़ें- Diego Maradona Passes Away: महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन

गौरतलब हो कि उन्होंने अपनी आखिरी सांस 60 साल की उम्र में ली. अर्जेंटीना की स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार जब उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया तो वह अपने घर पर ही स्थित थे. माराडोना को हाल ही में ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी.