विशाखापत्तनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा को 159 रन की आतिशी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है. बता दें कि शर्मा ने आज महज 138 गेदों का सामना करते हुए 17 चौके और पांच छक्के की मदद से 159 रन की उम्दा शतकीय पारी खेली.

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले दूसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 107 रन से शिकस्त देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. बता दें कि इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 22 दिसंबर को कटक के बाराबाती स्टेडियम में खेला जाएगा.

कुलदीप यादव ने शाई होप, जेसन होल्डर और अलजारी जोसेफ को लगातार गेदों पर आउट करते हुए हैट्रिक पूरा कर लिया है. मेहमान टीम वेस्टइंडीज 210 रन पर आठ विकेट गवांकर मैदान में संघर्ष कर रही है.

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव की अगली गेंद पर जेसन होल्डर भी 11 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं.

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव की गेंद पर कैरेबियाई बल्लेबाज शाई होप 78 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. होप ने आज 85 गेदों का सामना करते हुए सात चौके तीन छक्के लगाए.

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत द्वारा दिए गए 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 31.5 ओवर में अपने 200 रन पूरे कर लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 186 रनों की जरूरत है. टीम के लिए शाई होप 78 और जेसन होल्डर 3 रन बनाकर खेल रहे हैं

भारत द्वारा दिए गए 388 रन के लक्ष्य के जवाब में कैरेबियाई टीम ने 30 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 120 गेंद में 194 रन की जरूरत है. मेहमान टीम के लिए शाई होप 73 और जेसन होल्डर 1 रन बनाकर खेल रहे हैं.

मोहम्मद शमी ने निकोलस पूरन के बाद अगली ही गेंद पर कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड को भी बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है.

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन को 75 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुए टीम इंडिया को चौथी सफलता दिला दी है. बता दें कि पूरन ने आज महज 47 गेदों का सामना करते हुए छह चौके और छक्के की मदद से 75 रन की तेज-तर्रार पारी खेली.

वेस्टइंडीज की टीम ने 27 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 23 ओवर में 220 रन की जरूरत है. फिलहाल मेहमान टीम के लिए निकोलस पूरन 52 और शाई होप 71 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Load More

India vs West Indies 1st ODI 2019: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम (Dr. Y. S. Rajasekhara Reddy ACA–VDCA Cricket Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण दोपहर 1.30 बजे से किया जाएगा, वहीं दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में 1.00 बजे आएंगे. दूसरा वनडे मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स (Star Sports 1 And Star Sports 3) पर देख सकते हैं. हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है, वहीं ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए Hotstar पर देख सकते हैं.

बता दें कि दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई (Chennai) के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (M. A. Chidambaram Stadium) में खेला गया था. इस मुकाबले में मेहमान टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 गेदों में 11 चौके और सात छक्के की मदद से 139 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. हेटमायर के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने 151 गेदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन की जिम्मेदाराना पारी खेली. मेहमान टीम ने इन पारियों के बदौलत मेजबान टीम को पहली पारी में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज: किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हेटमायेर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खारी पीएरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, किसरिक विलियम्स.