दक्षिण अफ्रीका ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 385 रनों के साथ किया. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रनों पर घोषित किया था. दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 117 रन पीछे है. दिन का खेल खत्म होने तक सेनुरान मुथुसामी 12 और केशव महाराज तीन रन बना चुके थे.

स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अफ्रीकी बल्लेबाज वार्नोन फिलेंडर को (0) रन पर आउट कर टीम इंडिया को आठवीं सफलता दिलाई.

स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को 111 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी है. डी कॉक ने पहली में 163 गेदों का सामना करते हुए 16 चौके और दो छक्के लगाए.

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अफ्रीकी सेट बल्लेबाज डीन एल्गर को उनके व्यक्तिगत 160 रन के स्कोर पर आउट कर भारतीय टीम को बड़ी सफलता दिलाई है. एल्गर ने 287 गेदों का सामना करते हुए 18 चौके और चार छक्के लगाए.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली अफ्रीकी टीम ने शुरूआती झटकों के बाद तीसरे दिन ड्रिंक्स तक 75 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 116 और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 38 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मेहमान टीम के उपकप्तान टेम्बा बावुमा 18 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एलबीडबल्यूआउट कर भारत की तीसरे दिन की पहली सफलता दिला दी है. बावुमा पहली पारी में 26 गेदों का सामना कर तीन चौके की मदद से 18 रन बनाने में कामयाब रहे. बावुमा के आउट होने के बाद नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस आए हैं.

India vs South Africa 1st Test Match 2019: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के डॉ. वाइएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम (Dr. Y. S. Rajasekhara Reddy ACA–VDCA Cricket Stadium) में टीम इंडिया ने मेहमान टीम अफ्रीका के उपर अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है. जी हां भारतीय टीम ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी 502 रन पर घोषित करने के बाद मेहमान टीम के महज 39 रन पर तीन विकेट भी चटका दिए हैं.

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (Dean Elgar) एक छोर संभाले हुए हैं. डीन एल्गर ने अब तक संभलकर खेलते हुए 63 गेदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद (27) रन बनाए हैं. वहीं मैदान पर उनका साथ टीम के उपकप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) सात गेंद में दो रन बनाकर दे रहे हैं. अफ्रीका के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज एडिन मार्कराम (5), थेयुनिस डे ब्रयून (4) और डेन पिएड्ट (0) हैं.

वहीं बात करें भारतीय गेंदबाजी के बारे में तो टीम के लिए अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अब तक अपने आठ ओवर के स्पेल में चार ओवर मेडन डालते हुए मात्र नौ रन खर्च कर दो सफलताएं प्राप्त की हैं. अश्विन के अलावा टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने भी एक सफलता प्राप्त की है.