भारत ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान टीम को मुश्किल स्थिति में पहुंचा दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट महज 39 रनों पर ही चटका दिए हैं. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रनों पर घोषित की थी.

रविचंद्रन अश्विन के 17वें ओवर में मिली सफलता के बाद अगला ओवर लेकर आए रविंद्र जडेजा ने डेन पिएड्ट को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी है. पिएड्ट चार गेदों का सामना करने के बावजूद खाता भी नहीं खोल पाए.

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने थेयुनिस डे ब्रयून को चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन भेजकर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिला दी है. थेयुनिस डे ब्रयून ने 25 गेदों का सामना करते हुए एक चौके लगाए. अफ्रीका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 31 रन है.

भारतीय टीम स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिला दी है. अश्विन ने अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम को पांच रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौटाया.

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 502 रन के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. जवाब में दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी की आगाज करने के लिए मैदान में एडिन मार्कराम और डीन एल्गर आए हैं. टीम का स्कोर चार ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के नौ रन है. टीम के लिए डीन एल्गर आठ और एडिन मार्कराम एक रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रन पर घोषित कर दी है. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जहां 176 रनों की शतकीय पारी खेली, वहीं उनके साथी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 371 गेदों का सामना करते हुए 23 चौके और छह छक्के की मदद से 215 रनों की उम्दा दोहरी शतकीय पारी खेली.

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह 16 गेंद में चार चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो चुके हैं.

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हनुमा विहारी 24 गेंद में एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर केशव महाराज का तीसरा शिकार बनें. टीम इंडिया का स्कोर छह विकेट के नुकसान के बाद 457 रन है. बता दें कि विहारी के आउट होने के बाद मैदान में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए हैं.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आज शानदार दोहरा शतक लगाने के बाद अपने 215 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर डीन एल्गर का शिकार बनें. बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अपनी इस पारी के दौरान 371 गेदों का सामना किया और 23 चौके एवं छह छक्के लगाए.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आज शानदार दोहरा शतक लगाने के बाद अपने 215 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर डीन एल्गर का शिकार बनें. बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अपनी इस पारी के दौरान 371 गेदों का सामना किया और 23 चौके एवं छह छक्के लगाए.

Load More

India vs South Africa 1st Test Match 2019: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के डॉ. वाइएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम (Dr. Y. S. Rajasekhara Reddy ACA–VDCA Cricket Stadium) में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने उम्दा खेल दिखाते हुए पहले दिन बिना किसी क्षति के खेल रोके जानें तक 202 रन बनाए थे.

भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में पहली बार पारी की शुरुआत कर रहे सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी के दौरान 174 गेदों का सामना करते हुए 12 चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 115 रनों की पारी खेली. शर्मा के अलावा उनके साथी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भी पहले दिन शानदार खेल दिखाते हुए नाबाद 84 रनों की पारी खेली. यह भी पढ़ें- IND vs SA 1st Test Match 2019: बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका पूरा, टीम इंडिया 202/0

मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका के गेदबाजों को पहले दिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी. टीम के लिए अब तक वार्नोन फिलेंडर ने 11.1, कागिसो रबाडा ने 13, केशव महाराज ने 23, डेन पिएड्ट ने 07 और सेनुरान मुतुसामी ने 5 ओवर की गेंदबाजी की है.