भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले में आतिशी पारी के लिए उपकप्तान रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है.

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 18 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर छक्के के साथ प्राप्त करते हुए पांच मैचों की T20 सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने सुपर ओवर में दो सिंगल, एक छक्का, दो चौका और एक लेग बाई की मदद से भारत के सामने 18 रन का लक्ष्य रखा है.

न्यूजीलैंड की टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल आए हैं बल्लेबाजी के लिए.

न्यूजीलैंड की टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल आए हैं बल्लेबाजी के लिए.

भारत द्वारा जीत के लिए दिए गए 180 रन के लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम न्यूजीलैंड भी निधारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी. मैच का निर्णय अब सुपर ओवर से निकाला जाएगा.

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत द्वारा दिए गए गए 180 रन के लक्ष्य के जवाब में 15 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 30 गेंद में 52 रन की जरूरत है.

भारत द्वारा दिए गए 180 रन के लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने 12.4 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं.

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कीवी बल्लेबाज मिशेल सैंटनर को 9 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुए टीम इंडिया की तीसरी सफलता दिला दी है.

भारत द्बारा दिए गए 180 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 10 ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 60 गेदों में 101 रनों की जरूरत है. टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन 18 और मिशेल सैंटनर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Load More

India vs New Zealand 3rd T20 Match 2020: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जारी पांच मैचों की T20 श्रृंखला का तीसरा मैच बुधवार यानि आज हैमिल्टन (Hamilton) के सेडन पार्क स्टेडियम (Seddon Park Stadium) में खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस सीरीज के शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर इस सीरीज में 2-0 से आगे है. टीम इंडिया ने पहले मैच में 24 जनवरी को जहां ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क स्टेडियम (Eden Park Stadium) में मेजबान टीम को छह विकेट से हराया था, वहीं 26 जनवरी को इसी मैदान पर 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज तीन विकेट के नुकसान पर 17.3 ओवर में टारगेट को प्राप्त कर लिया था.

टीम के लिए गेंदबाजी में जहां ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 18 रन खर्च करते हुए दो सफलता प्राप्त की, वहीं बल्लेबाजी में टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने इस सीरीज का लगातार दूसरा नाबाद अर्द्धशतक लगाया. राहुल ने अपनी इस उम्दा पारी के दौरान 50 गेदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली थी. राहुल के अलावा टीम के लिए दूसरे T20 मुकाबले में टीम के युवा मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डार्ली मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर.