भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चूका है. भारतीय टीम ने दूसरे पारी में चार विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए हैं. मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने अब भी 39 रन की बढ़त बनाए हुए है.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 52 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए हैं. टीम के लिए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 13 और हनुमा विहारी आठ रन बनाकर खेल रहे हैं. बता दें की भारत अब भी न्यूजीलैंड से 58 रन पीछे है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरी पारी में भी महज 19 रन बनाकर कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का शिकार बनें. कोहली ने इस दौरान 43 गेदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल दूसरी पारी में 58 रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बनें. अग्रवाल ने अपनी इस अर्द्धशतकीय पारी के दौरान 99 गेदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया.

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में भी महज 11 रन बनाकर आउट हुए. पुजारा ने इस दौरान 81 गेदों का सामना किया.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का चौथा अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. अग्रवाल फिलहाल 75 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 51 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का चौथा अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. अग्रवाल फिलहाल 75 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 51 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में जारी पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 54 गेंद में तीन चौके की मदद से 30 और चेतेश्वर पुजारा 40 गेंद में छह रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दूसरी पारी में 30 गेदों का सामना कर दो चौके की मदद से महज 14 रन बनाकर आउट हुए. पृथ्वी शॉ को ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पूरी टीम 348 रन पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम ने भारत के उपर कुल 183 रन की बढ़त बनाई है.

Load More

India vs New Zealand 1st Test Match Day 3: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन (Wellington) के बेसिन रिजर्व मैदान (Basin Reserve Cricket Ground) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भारतीय समयानुसार तड़के सुबह चार बजे से शुरू होगा. मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए हैं. टीम के लिए विकेटकीपर खिलाड़ी बीजे वाटलिंग 29 गेंद में एक चौका की मदद से 14 और ऑलराउंडर खिलाड़ी कोलीन डी ग्रांडहोम दो गेंद में एक चौका की मदद से चार रन बनाकर नाबाद हैं.

बता दें कि कीवी टीम ने दूसरे दिन भारतीय टीम को लंच से पहले 165 रन पर ऑल करते हुए अपनी पहली पहली पारी की शुरुआत की थी. टीम के लिए पारी की शुरुआत टॉम लाथम और टॉम ब्लंडल ने की. टॉम लाथम 30 गेंद में 11 रन बनाकर 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का शिकार बनें. टीम को दूसरा झटका 26वें ओवर की चौथी गेंद पर टॉम ब्लंडल के रूप में लगा. ब्लंडल को इशांत शर्मा ने बोल्ड किया.

टीम को तीसरा और चौथा झटका क्रमशः 166 और 185 रन के योग पर रॉस टेलर और कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा. टेलर ने जहां 71 गेंद में छह चौके और एक छक्का की मदद से 44 रन की पारी खेली, वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 153 गेंद में 11 चौके की मदद से 89 रन की बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी खेली.

भारतीय टीम के लिए अबतक अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 15 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 31 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की है. शर्मा के अलावा टीम के लिए मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की है.