बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फीकुर रहीम को भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का खिताव दिया गया है. बता दें कि आज मुश्फीकुर रहीम ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 43 गेदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले T20 मुकाबले में मेहमान टीम बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की T20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच जारी पहले T20 मुकाबले में दोनों टीमें अबतक जीत की आस नहीं छोड़ी हैं. हालांकि मेहमान टीम बांग्लादेश का पलड़ा फिलहाल मैच में भारी नजर आ रहा है. टीम को जीत के लिए 30 गेदों में 50 रन की जरूरत है. टीम के लिए सौम्य सरकार 30 गेंद में 34 और मुश्फीकुर रहीम 28 गेंद में 28 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के पास अब भी आठ विकेट शेष हैं.

भारत द्वारा दिए 149 रन के लक्ष्य के सामने मेहमान टीम बांग्लादेश अब भी 71 रन पीछे है. टीम का स्कोर 12 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 78 रन है. टीम के लिए मुश्फीकुर रहीम और सौम्य सरकार 22-22 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच जारी पहले T20 मुकाबले में मेजबान टीम भारत ने बांग्लादेश के उपर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. बांग्लादेश का स्कोर 11 ओवर के बाद 69 रन है. टीम को अब भी जीत के लिए 54 गेदों में 80 रन की जरूरत है.

भारत द्वारा दिए गए 149 रन के लक्ष्य के सामने मेहमान टीम बांग्लादेश ने 10 ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सौम्य सरकार 20 और मुश्फीकुर रहीम सात रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नइम 26 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट करते हुए टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिला दी है. मोहम्मद नइम ने आज अपनी पारी में 28 गेदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्के लगाए.

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नइम (26) और सौम्य सरकार (18) ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर और बिना किसी नुकसान के सात ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 53 रन पहुंचा दिया है. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज लिटन दास हैं. लिटन दास ने आज चार गेदों में एक चौके की मदद से सात रनों की पारी खेली.

बांग्लादेश की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने पहले पॉवरप्ले की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नइम 23 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 25 और सौम्य सरकार नौ गेंद में एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर खेल रहे हैं.

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नइम ने भारत के लिए पांचवां ओवर फेंक रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर के ओवर में एक और एक चौके की मदद से कुल 12 रन बटोरे. टीम का स्कोर पांच ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 32 रन है.

Load More

India vs Bangladesh 1st T20I 2019: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की अगुवाई कर रहे हैं. वहीं मेहमान टीम के लिए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की अनुपस्थिति में महमुदुल्लाह (Mahmudullah) टीम की अगुवाई कर रहे हैं.

बात करें दोनों टीमों के बारे में तो टीम इंडिया में जहां रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे 'बिग हीटर' खिलाड़ी मौजूद हैं, वहीं मेहमान टीम के पास महमुदुल्लाह, लिटन दास, मोसादेक हुसैन और मुश्फीकुर रहीम जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी मौजूद हैं. मेजबान टीम भारत की गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह और भुनेश्वर कुमार के बगैर थोड़ी कमजोर नजर आ रही है, लेकिन युवा गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद ने पिछले मैचों में अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को काफी प्रभावित किया है. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

वहीं बात करें मेहमान टीम बांग्लादेश के बारे में तो टीम को स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के बैन होने के बाद बड़ा झटका लगा है. शाकिब अल हसन एक परिपक्कव बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छे गेंदबाज और फील्डर भी थे. खैर टीम के पास मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन, अबु हैदर रोनी जैसे गेंदबाज है जो किसी भी टीम को तहस-नहस करने की क्षमता रखते हैं.

संभावित टीमें इस प्रकार हैं- 

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल.

बांग्लादेशः सौम्या सरकार, लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), मोसाद्देक हुसैन, अफिफ हुसैन, अराफात सनी, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन, तईजुल इस्लाम.