IND vs ENG: सौरव गांगुली समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान, यहां पढ़ें पूरी खबर
टीम इंडिया के खिलाड़ी (Photo Credits ANI)

मुंबई: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला (Test Series) का चौथा मुकाबला द ओवल (The Oval) में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम इग्लैंड को 157 रनों से शिकस्त दी. ओवल टेस्ट (Oval Test) मैच में मिली जीत के बाद हर कोई टीम इंडिया की तारीफ कर रहा है. इस जीत के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा बयान दिया है. ENG vs IND 4th Test Day 5: ओवल टेस्ट में मिली जीत के बाद रोहित-विराट समेत इन खिलाड़ियों ने टीम की जमकर सराहना की

बता दें कि टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद सौरव गांगुली सहित कई दिग्गजों ने अपनी प्रतक्रियाएं दीं. सौरव गांगुली ने ट्वीट करके टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि शानदार प्रदर्शन. प्रतिभा सबसे बड़ा फर्क पैदा करता है लेकिन लेकिन सबसे बड़ा अंतर प्रेशर झेलने की क्षमता का रहा. इस वक्त की भारतीय टीम बाकी टीमों से काफी आगे है.

गांगुली के इस ट्वीट पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन संतुष्ट नहीं दिखें और उन्होंने कहा कि केवल टेस्ट क्रिकेट में ही ऐसा है. माइकल वॉन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि टीम इंडिया केवल टेस्ट क्रिकेट में बेहतर है, लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वो सबसे बेहतर नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न ने कहा कि टीम इंडिया अपने कप्तान विराट कोहली के लिए खेलती है, कोहली ने यह भरोसा दिया है कि आप दुनिया में कहीं भी जीत सकते हो. उनके दिल में पूरी टीम के लिए सम्मान है. टेस्ट क्रिकेट के लिए खेलते रहिए विराट कोहली, उनको यह फॉर्मेट पसंद है.

इस मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम की चारो तरफ जमकर प्रशंसा हो रही है. इसी कड़ी में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भी ट्वीट करते हुए भारतीय टीम को बधाई दी है. इसके अलावा उन्होंने जो रूट सहित विपक्षी टीम की भी सराहना की है.

मैच के बाद टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम ओवल टेस्ट में जीत दर्ज करने के लिए ही मैदान में उतरे थे. इस सीरीज का पांचवां एवं आखिरी मुकाबला 10 सितंबर से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा.