Shocking! नई पत्नी को घुमाने के लिए शख्स ने अपने 2 साल के बेटे का किया सौदा, लगाई इतनी कीमत
प्रतीकात्मक तस्वीर ([Photo Credits: Unsplash)

झेजियांग, चीन: चीन के झेजियांग (Zhejiang) से एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है, जहां एक व्यक्ति ने अपने दो साल के बेटे को बेच दिया और फिर उस पैसे का इस्तेमाल देश में घूमने के लिए किया. यह घटना सामने आने के बाद पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया है. झेजियांग लीगल डेली के अनुसार Xie सरनेम के व्यक्ति का उसकी दूसरी पत्नी से हमेशा झगड़ा होता था कि वो बच्चे का बोझ कम करने के लिए उसे बेच दे. बेटे को पालने के बोझ से बचने के लिए शख्स ने जियाजिया (Jiajia) को बेच दिया. यह भी पढ़ें: चीन: क्रेडिट कार्ड का बिल भरने और नए फोन के लिए मां ने बेचे जुड़वा बच्चे, हुई गिरफ्तार

Xie और उसकी पहली पत्नी का तलाक होने के बाद बच्चे की कस्टडी उसे दी गई, और बेटी की कस्टडी पत्नी को. लेकिन दूसरे शहर में अपनी नौकरी के कारण ज़ी ने अपने अपने बेटे को भाई लिन (Lin) और परिवार के अन्य सदस्यों के पास देखभाल के लिए हुज़ो शहर (Huzhou city) में छोड़ दिया. हालांकि, पिछले महीने, ज़ी ने अपने बेटे को अपने भाई लिन से यह कहकर ले गया कि उसकी मां उसे देखना चाहती है. कुछ दिनों के बाद, जब बच्चा उनके घर वापस नहीं पहुंचा तो लिन ने पुलिस से संपर्क किया.

जब पुलिस ने जांच की, तो उन्हें पता चला कि झी ने बच्चे को 158,000 युआन यानी 18 लाख रुपये में जियांग्सू (Jiangsu) प्रांत के शहर चांगशू (Changshu) में एक निःसंतान दंपति को बेच दिया था. बच्चे को बेचने के बाद मिले पैसों का इस्तेमाल शख्स ने अपनी नई पत्नी को देश भर में घुमाने के लिए किया. बेबी जियाजिया (Jiajia) को पिछले महीने के अंत में उसके चाचा को लौटा दिया गया है और अब दंपति पर आपराधिक मामला चलाया जा रहा है.

हाल के वर्षों में चीन से ऐसे कई मामले सामने आए हैं. पिछले साल चीन में एक प्रवासी श्रमिक को अपने नवजात बेटे को 163,000 युआन (लगभग 17.74 लाख रुपये) के लिए इंटरनेट पर एक अजनबी को बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि वह कोरोनोवायरस महामारी के कारण अपनी नौकरी जाने के बाद अपने परिवार को पाल सके. साल 2016 में एक 19 वर्षीय व्यक्ति ने अपने लिए नया आईफोन और एक मोटरबाइक खरीदने के लिए अपनी नवजात बेटी को बेच दिया था.