कीचड़ में फंसे नन्हे हाथी को रेस्क्यू करने के बाद उसे कंधे पर लेकर दौड़ा शख्स, बार-बार देखा जा रहा है यह Viral Video
नन्हे हाथी को कंधे पर लेकर दौड़ा शख्स (Photo Credits: Twitter)

Viral Video: हाथियों (Elephants) के अनगिनत वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन वायरल (Viral Video) होते रहते हैं, लेकिन उनमें से कुछ वीडियो दिल को इस कदर छू जाते हैं कि लोग उसे बार-बार देखना पसंद करते हैं. इसी कड़ी में नन्हे हाथी (Baby Elephant) का एक पुराना वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कीचड़ (Mud) में फंसे नन्हे हाथी को रेस्क्यू करने के बाद एक शख्स उसे अपने कंधों पर उठाकर दौड़ लगाता है, ताकि वो नन्हे बच्चे को उसके झुंड से मिला सके. कंधे पर नन्हे हाथी को उठाकर ले जाते शख्स का नाम पलानीचामी शरदकुमार (Palanichamy Sarathkumar) है, जो तमिलनाडु में एक फॉरेस्ट गार्ड हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने शेयर किया है.

इससे पहले भी पलानीचामी शरदकुमार का यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत चुका है और एक बार फिर से यह वायरल हो रहा है. इस वीडियो के साथ आईएफएस सुशांत नंदा ने कैप्शन लिखा है- बाहुबली… नहर में गिरने के बाद एक नन्हा हाथी कीचड़ में फंस गया. मेट्टुपालयम के जंगल में पीड़ित बछड़े को बचा लिया, लेकिन वह अपनी मां से अलग हो गया. पलानीचामी सरथकुमार अपने कंधे पर बछड़े को लेकर उसे झुंड से वापस मिलाने के लिए ले गए. प्रतिबद्धता का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण. यह भी पढ़ें: Viral Video: मां हथिनी के साथ चलते-चलते पानी में फिलकर गिरा नन्हा हाथी, वायरल वीडियो में देखें फिर क्या हुआ?

देखें वीडियो-

बताया जाता है कि हाथी का यह बच्चा अपने झुंड से घने जंगलों के बीचों-बीच बिछड़ गया था और गड्ढे में गिर गया था. हालांकि हाथी का बच्चा बाहर निकलने के लिए कई घंटों तक मशक्कत करता रहा, लेकिन कीचड़ में फंसे होने के कारण बाहर निकलने में उसे कामयाबी नहीं मिल सकी. इसके बाद उसे रेस्क्यू करने के लिए फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की एक टीम पहुंची और आखिरकार नन्हे हाथी को बचा लिया गया. जख्मी होने के कारण नन्हा हाथी चल नहीं पा रहा था, जिसके चलते यह शख्स उसे अपने कंधे पर उठाकर दौड़ने लगा, ताकि वो नन्हे हाथी को उसकी मां से मिला सके.