राशिफल 2019: जानें कुम्भ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल
कुम्भ राशिफल (Photo Credit: File Photo)

कुम्भ राशिफल 2019: साल 2019 में इन जातकों को सरकारी कार्य के प्रति सावधान रहने की जरुरत है. छात्रों को इस साल काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपको सफलता प्राप्त करने के लिए स्टडी शिड्यूल बनाकर सख्ती से उसका पालन करने की जरुरत है. इन जातकों को इस साल पीठ दर्द, हर्ट प्राब्लम और आंखों में संक्रमण से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. हालांकि उसके बाद आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा और आप जल्दी से ठीक हो सकते हैं.

2019 में ऐसा रहेगा कुम्भ राशि वालों का पारिवारिक जीवन:

पिता, बुजुर्गों, भाई-बहनों और सीनियर्स के सहयोग से साल की शुरुआत आपके लिए बेहतर होगी. आपको सफलता मिलेगी, लेकिन अगर आप अनियंत्रित हो जाते हैं या ध्यान नहीं देते हैं तो आपको अपनी प्रतिष्ठा खोनी पड़ सकती है. आपको किसी भी सरकारी कार्य के प्रति सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि बाद में आपके खर्च बढ़ सकते हैं. किसी भी तरह के गलत काम से दूर रहना आपके लिए बेहतर होगा. पूर्वजों की संपत्ति से संबंधित मामले आपके लिए तनाव पैदा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- राशिफल 2019: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

2019 में ऐसा रहेगा कुम्भ राशि वालों का करियर:

छात्रों को इस साल काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. 15 जनवरी से 15 फरवरी तक पढ़ाई के प्रति रुचि कम होगी, जिससे कॅरियर के महत्वपूर्ण वर्ष पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. हालांकि यह स्थित जल्द ही खत्म हो जायेगी. आपको सफलता प्राप्त करने के लिए स्टडी शिड्यूल बनाकर सख्ती से उसका पालन करने की जरुरत है. माह के मध्य के आप प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए खुद को तैयार करने के प्रति अनुकूल पाएंगे. उच्च शिक्षा वाले छात्रों को साल के अंतिम चरण के दौरान कड़ी मेहनत की आवश्यकता हो सकती है.

2019 में ऐसा रहेगा कुम्भ राशि वालों का स्वास्थ्य:

साल की पहली तिमाही के अलावा, शेष अवधि आपके स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर रहेगी. पहले दो महीनों के दौरान आपको पीठ दर्द, हर्ट प्राब्लम और आंखों में संक्रमण से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. हालांकि उसके बाद आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा और आप जल्दी से ठीक हो सकते हैं. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता होगी. पिछले दो महीने आपके लिए बेहतर साबित होंगे. इस वर्ष आपको कई बार यात्रा करनी पड़ सकती है. फरवरी माह में आप एक साहसी यात्रा की योजना बना सकते हैं.