New Year’s Eve 2020 Virtual Party Ideas: कोरोना संकट के बीच घर पर रहते हुए नए साल की पूर्व संध्या को ऐसे बनाएं यादगार
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pexels)

New Year’s Eve 2020 Virtual Party Ideas: साल 2020 (Year 2020) लगभग खत्म हो गया है और नया साल दस्तक देने वाला है. हालांकि साल 2020 कई तरह के उतार चढ़ावों से भरा रहा है, ऐसे में हर कोई इस साल को विदा कर नए साल का स्वागत करने को बेकरार है. हालांकि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण नए साल का जश्न धूमधाम से मनाने के बजाय सादगी से मनाया जाएगा. कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते अगर आप बाहर जाकर पार्टी का आनंद नहीं ले सकते हैं तो घर पर रहकर भी नए साल का शानदार स्वागत किया जा सकता है. 31 दिसंबर की रात अपने घर पर आप परिवार के साथ न्यू ईयर ईव के जश्न को यादगार बना सकें, इसलिए हम लेकर आए हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन के वर्चुअल आइडियाज (New Year Celebration Virtual Ideas).

1- 2021 के लिए सजावट

नए साल की पूर्व संध्या को यादगार बनाने के लिए आप अपने घर को खास तरीके से सजा सकते हैं. अपने घर को सजाने के लिए गुब्बारों, लाइट्स और डेकोरेटिव आइटम्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.  यह भी पढ़ें: New Year 2021 Resolutions: किसने शुरू की थी न्यू ईयर रेजोल्यूशन की परंपरा? जानें दुनिया भर में प्रचलित इस ट्रेडिशन का इतिहास और महत्व

2- अपनों को करें इनवाइट

न्यू ईयर ईव के वर्चुअल सेलिब्रेशन के लिए आप अपने दोस्तों और करीबियों को इनवाइट कर सकते हैं. ईमेल या सोशल मीडिया के जरिए दोस्तों और परिवार वालों को पार्टी के लिए ऑनलाइन निमंत्रण भेजें और अपने इवेंट के सभी डिटेल्स को शामिल करें.

3- वर्चुअल डिनर पार्टी

आप एक फैंसी डिनर पार्टी की वर्चुअल मेजबानी भी कर सकते हैं. अपने प्रियजनों के साथ एक डिनर मेनू की योजना बनाएं. इस दौरान आप अपने घर पर और आपके मेहमान अपने घर पर मेनू में शामिल चीजों को बनाएं, फिर न्यू ईयर ईव पर वर्चुअल डिनर पार्टी का आनंद लें.

4- ऑनलाइन इवेंट

नए साल के लिए कई इवेंट्स और कॉन्सर्ट प्लान किए जा रहे हैं. ऐसे में आप भी अपने प्रियजनों के साथ ऑनलाइन इवेंट में शामिल होकर न्यू ईयर ईव को यादगार बना सकते हैं और नए साल का शानदार स्वागत कर सकते हैं. यह भी पढ़ें: New Year 2021 Resolutions: नए साल के ये रेजोल्यूशन लेते तो सभी हैं, लेकिन कुछ लोग उन्हें कर पाते हैं पूरा

5- फन गेम्स

अगर आप एक गेम लवर हैं तो आप न्यू ईयर ईव पर फन गेम्स का आनंद ले सकते हैं. वर्चुअल पार्टी के दौरान आप कई ऑनलाइन फन गेम्स खेल सकते हैं. अपनों के साथ वर्चुअल तरीके से फन गेम्स खेलकर आप नए साल की पूर्व संध्या को मजेदार बना सकते हैं.

गौरतलब है कि न्यू ईयर ईव और न्यू ईयर की पार्टियों का असली आनंद लाइव भीड़ में आता है, लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए आप जूम या अन्य वीडियो प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ घर पर रहते हुए नए साल की पूर्व संध्या को शानदार बना सकते हैं और नए साल का स्वागत धूमधाम से कर सकते हैं.