कर्नाटक मंत्री बीसी पाटिल ने कहा, PAK समर्थन में नारे लगाने वालों को तुरंत गोली मारने का हो कानून, पीएम मोदी से करूंगा अपील
कृषि मंत्री बीसी पाटिल ( फोटो क्रेडिट- ANI )

कर्नाटक (Karnataka) के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ( B C Patil ) के एक बयान के बाद फिर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. दरअसल बीसी पाटिल कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ऐसा कानून बनाने का मांग करूंगा. पाकिस्तान जिंदा बाद (Pakistan Zindabad) के समर्थन में नारेबाजी करने वालों के खिलाफ शूट एट साइट कानून बनाने की जरूरत है. बीसी पाटिल ने कहा, ये लोग इंडिया का खाना, पानी और यहां सांस लेंगे, लेकिन अगर ऐसे लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. ऐसे लोग फिर यहां क्यों रह रहे हैं? चीन में कोई भी देश के विरोध में नहीं बोल सकता है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से अपील करता हूं कि इस तरह के कानून को जल्दी से बनाया जाए.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर बेंगलुरु में चल रहे एक विरोध प्रदर्शन के दौरान मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा अमूल्या लियोन नाम की युवती ने लगाया था. अमूल्या लियोन ने जब यह नारा लगाया था उस वक्त ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी मंच पर मौजूद थे. हालांकि, उन्होंने तुरंत इस नारेबाजी का विरोध किया था. यह भी पढ़ें:- ओवैसी के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली अमूल्‍या गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

इस नारेबाजी के बाद मामला तूल पकड़ लिया और लड़की अमूल्या लियोना (Amulya Leona) के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज हो चुका है. कोर्ट ने अमूल्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. रिपोर्ट के मुताबिक अमुल्या लियोना है को सेव कॉन्स्टिट्यूशन नाम की संस्था की तरफ से मंच पर बोलने के लिए बुलाया गया था.