BJP Demonstrated Against Rahul Gandhi: रायबरेली में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने लगाएं,  ' वापस जाओ के नारे '
Credit -PTI

रायबरेली:सोमवार सुबह रायबरेली पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल गांधी वापस जाओ, राहुल गांधी मुर्दाबाद और जय श्री राम के नारे’ लगाए. दरअसल, राहुल गांधी चुरुआ मंदिर के पास बूथ निरीक्षण करने रायबरेली पहुंचे थे. इस दौरान उन्हें भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा.इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को रायबरेली के हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की. उसके बाद उन्होंने कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया.

रायबरेली सीट पर भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है.2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की स्मृति ईरानी से मिली हार के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को अमेठी के बजाए रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि अमेठी से गांधी परिवार के विश्वासपात्र किशोरी लाल शर्मा पर दांव लगाया गया है. यह भी पढ़े :Lok Sabha Elections 2024 Phase 5: पांचवें चरण के लिए मतदान शुरू, राजनाथ सिंह, राहुल गांधी, समेत इन नेताओं की किस्मत का होगा फैसला- VIDEO

देखें वीडियो :

राहुल गांधी को अमेठी के बजाए रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारे जाने को लेकर बीजेपी ने तंज कसा था. बीजेपी ने कांग्रेस के इस कदम को राहुल द्वारा स्मृति ईरानी के डर जाने के रूप में रेखांकित किया.सियासी विश्लेषक राहुल गांधी द्वारा अमेठी के बजाए रायबरेली से चुनाव लड़ने के कदम को राजनीतिक दृष्टि से उनके लिए अहितकर बता रहे हैं.

रायबरेली राहुल की मां सोनिया गांधी का गढ़ रहा है, लेकिन अब वो राज्यसभा सांसद बन चुकी हैं. ऐसे में इस सीट से राहुल को चुनावी मैदान में उतारा गया है.राहुल रायबरेली के साथ-साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं.उनके इस कदम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों तंज भी कसा था.उन्होंने कहा था कि वायनाड की जनता अब राहुल के दोहरे चरित्र से वाकिफ हो चुकी है.