MP: लव मैरिज करने वाले दामाद के साथ ससुर ने बेटी को भेजने के बदले मांगे 50 हजार रुपये, तनाव में आकर की आत्महत्या
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credits Pxfuel)

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक युवक पत्नी की वियोग में आकर ख़ुदकुशी (Suicide) कर ली है. वह जिस लड़की से प्यार करता था. उसके साथ वह एक मंदिर में लव मैरिज (Love Marriage) की थी. शादी के बाद उसकी पत्नी (Wife) एक दिन के लिए उसके घर द्वारकापुरी  गई थी. लेकिन लड़की के पिता ने फोन कर बेटी को ओंकारश्वर अपने पास बुला लिया. बेटी को घर पर बुलाने के बाद उसके पिता उसे एक घर में बंद कर दिया और उसे बाहर नहीं निकलने देर रहे थे. इस बीच जब युवक अपनी पत्नी की बिदाई के लिए फोन किया रिवाज की बात कहकर 50 हजार रुपये की मांग करने लगे. कहा जा हां है कि वह पत्नी की वियोग सह नहीं पाया और परेशान होकर उसने ख़ुदकुशी कर लिया.

जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम अंकित चौहान है और वह जिस लड़की से शादी की है उसका नाम शिवानी है. शादी के बाद जब उसके ससुरा उससे बात नहीं करने देने पर जब वह अपने ससुरा अशोक से बात किया तो उन्होंने शिवानी को भेजने के बदले 50 हजार रुपये देना पड़ेंगे. यह हमारे यहां का रिवाज है. अंकित ने अपने पिता से बात की तो पिता ने कहा कि हम बहू खरीदकर नहीं लाएंगे. अंकित के पास भी रुपये नहीं थे, इसके चलते वह तनाव में आ गया और उसने ख़ुदकुशी जैसे कदम को उठाया. यह बभी पढ़े: पत्नी के घर से भागने के बाद बेटे की कर दी हत्या, खुद भी जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

अंकित के चचेरे भाई कमलेश के अनुसार अंकित और उसका छोटा भाई पीयूष  इंदौर में ही अलग से किराये का मकान लेकर रह  रहे थे. वह औऱ अंकित दोनों कपड़ा मार्केट में नौकरी करते हैं. अंकित के बारे में पीयूष ने बताया कि गुरुवार की शाम मुझे एसएमएस भेजा था जिसमें लिखा था 'मिस यू पापा'.

पियूष ने बताया कि अंकित के इस एसएमएस के बाद उसे लगा कि पत्नी के न आने से वह तनाव में है इसलिए गंभीरता से नहीं लिया. बाद में पड़ोसियों ने अंकित की आत्महत्या की सूचना दी.  पुलिस की मदद से दरवाजा तोड़ा तो अंकित फंदे पर लटका हुआ था.  वहीं घर के दीवार पर पत्नी शिवानी का नाम और उसका मोबाइल नंबर लिखा था.