Mumbai Rains: भारी बारिश से बेहाल मुंबई, पीएम मोदी ने  सीएम उद्धव ठाकरे से की बात, हरसंभव मदद का दिया भरोसा
पीएम मोदी व सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credits: PTI)

Mumbai Rains: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई कोरोना महामारी को लेकर पहले से ही परेशान है. वहीं मुंबई में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है. भारी बारिश के चलते मुंबई के निचले इलाकों में हिन्द माता, वर्ली, सायन, किंग सर्कल, सांताक्रुज, अंधेरी, कुर्ला, चेम्बूर आदि इलाकों में पानी भर गया. भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की वजह से स्लम इलाकों में रहने वाले लोगों के बीच से घर की दीवारें गिरने की भी खबर आई. भारी बारिश के बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से फोन पर बातचीत की. बातचीत के दौरान उन्होंने मुंबई समेत आस- पास के जिलों में हो रहे बारिश पर चर्चा कर हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

मुंबई में भारी बारिश की वजह से  रेल सेवा, हवाई सेवा के साथ ही बेस्ट बस की सेवा पूरी तरफ से बाधित रही. बारिश का असर ऐसा देखने को मिला कि मुंबई की सड़कों पर पानी के बीच ट्रैफिक जाम के चलते गाडियां रेंगती हुई दिखी. वहीं भारी बारिश के चलते मुंबई के मस्जिद बंदर और भायखला के बीच  ट्रैक पर पानी भर जाने से दो ट्रेने फंस गई. जिसके बाद दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेनों की लाइन लग गई. ऐसे में ट्रेन में फंसे लोगों को काफी मशकत के बाद किसी तरह से एडीआरएफ की टीम की मदद से यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला गया. यह भी पढ़े: Heavy Rain In Mumbai: मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में मुंबई में हो सकती है तेज बारिश, इन राज्यों को भी किया सतर्क

पीएम मोदी ने सीएम उद्वव ठाकरे से की बात:

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की माने तो मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में गुरुवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी. ऐसे में लोगों को सुरक्षा बरते की जरूरत हैं. मौमस विभाग के इस चेतावनी के बाद  सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा के बाद स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने और तैयार रहने का निर्देश दिया. . क्योंकि यह भारी बारिश मुंबई के साथ ही ठाणे, नवी मुंबई, पालघर आदि जिलों को भी प्रभावित किया हैं. इन जिलों में भी भारी बारिश की वजह से जल- जमाव की स्थित पैदा हो गई है.

मुंबई पुलिस ने भी भारी बारिश को लेकर लोगों से अनुरोध किया है कि बहुत ही जरूरी काम हो तभी लोग अपने घरों से बाहर निकले नहीं तो अपने घरों पर ही रहे. किसी आपात स्थित में मुंबई पुलिस की हेल्प सेवा 100 नंबर पर मदद के लिए फोन करने को कहा है. वहीं बीएमसी भी भारी बारिश को लेकर तैयार हैं. निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भारी बारिश से परेशान ना होना पड़े. खबर है कि बीएमसी पानी निकालने वाली मशीन से कुछ इलाकों से पानी निकालने का काम रही हैं.