Jammu Kashmir: अनंतनाग एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के 3 खूंखार आतंकियों का हुआ सफाया
सुरक्षाबल (File Photo)

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों (Security Forces) के बीच मंगलवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों (Terrorists) का सफाया हुआ है. जम्मू कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) ने बताया कि अनंतनाग एनकाउंटर (Anantnag Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीनों आतंकवादी मार गिराए गए हैं. बता दें कि यह एनकाउंटर अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके (Kokernag Area) के वाइलू (Vailoo) में हुआ. इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने जिले में कोकेरनाग इलाके के वाइलू में आतंवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान चलाया. यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर प्रशासन ने फर्जी खबर फैलाने वालों को कड़ी कार्रवाई की दी चेतावनी.

अधिकारी ने बताया कि तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बलों में से किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

ANI का ट्वीट-

इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को 19 ग्रेनेड बरामद किए थे. पुलिस ने कहा था कि स्थानीय पुलिस और 16 राष्ट्रीय राइफल्स सहित सुरक्षा बलों ने विशिष्ट खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद पुंछ जिले के फलगैन सुरनकोट इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया. पुलिस ने आगे कहा था, सुरक्षा बलों ने 19 ग्रेनेड बरामद किए जो एक प्राकृतिक गुफा के अंदर छिपे हुए थे. इन ग्रेनेडों की बरामदगी ने आतंकवादियों को विघटनकारी गतिविधियों के लिए इनका उपयोग करने से रोका है.