सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को दिया खास तोहफा, गोरक्षनाथ घाट और रामघाट का किया लोकार्पण
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits: PTI)

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. इसी कड़ी में अब यूपी सरकार ने गोरखपुर राजघाट का बेहद सुंदर कायाकल्प किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बसंत पंचमी के मौके पर राप्ती तट के दो घाटों का लोकार्पण किया. नदी के एक तरफ अब तक राजघाट नाम से जाना जाने वाला तट अब गुरु गोरक्षनाथ घाट हो गया है. वहीं दूसरी तरफ का तट रामघाट नाम से जाना जाएगा. इन दोनों घाटों का कायाकल्प योगी सरकार ने किया है. इसी के साथ ये घाट आम जनता के लिए खोल दिए गए हैं.

सीएम योगी की इस खास पहल के दम पर अब यूपी के अंत्येष्टि स्थल भी पर्यटन स्थल जैसे चमक रहे हैं. यहां का कायाकल्प बेहद सुंदर तरीके से किया गया है. अंतिम संस्कार के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए राजघाट पर सभी जरूरी सुविधाओं से युक्त अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कराया गया है. इसके साथ ही पर्यावरण के अनुकूल प्रदूषण मुक्त लकड़ी और गैस आधारित शवदाह संयंत्र की स्थापना भी की गई है. UP की योगी सरकार की सराहनीय पहल, अभ्युदय योजना के तहत आज से प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए 'फ्री कक्षाएं' शुरू.

सीएम योगी ने हर्बर्ट बांध से राजघाट तक के सीसी रोड का भी लोकार्पण किया. इसके साथ ही नगर निगम की ओर से बनाए गए प्रदूषण मुक्त लकड़ी आधारित एवं गैस आधारित शवदाह संयंत्र की स्थापना और परंपरागत अन्त्येष्टि स्थल का भी लोकार्पण किया गया.  इन दोनों घाटों का निर्माण कार्यदाई संस्था सिंचाई विभाग ने कराया है.