Agneepath Protest: कांग्रेस अग्निपथ के खिलाफ आज देशभर में करेगी प्रदर्शन, राष्ट्रपति से भी करेगी मुलाकात
कांग्रेस (Photo Credits: Wikimedia Commons)

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Affairs) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने वाले हैं, ऐसे में कांग्रेस (Congress) दो मुद्दों- अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) और ईडी द्वारा राहुल गांधी की पूछताछ पर विरोध प्रदर्शन (Protest) करने के लिए तैयार है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने ट्वीट किया, "कल देशभर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और मोदी सरकार (Modi Goverment) की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध जारी रखेंगे." Agneepath Scheme: कांग्रेस के सत्याग्रह पर भाजपा ने साधा निशाना, कहा- सरकार गिराना चाहती हैं प्रियंका गांधी

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा. कांग्रेस अपने दिन की शुरुआत पार्टी महासचिव अजय माकन के साथ सोमवार सुबह नौ बजे प्रेस वार्ता को संबोधित करने के साथ करेगी.

इससे पहले रविवार को, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार की रक्षा बलों में भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ जंतर-मंतर पर कांग्रेस के विरोध का नेतृत्व किया. धरने में कांग्रेस के कई नेता भी शामिल हुए.

कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने 'सत्याग्रह' में भाग लिया और सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार को इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए, क्योंकि यह युवाओं के लिए अच्छा नहीं है.