छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रवाद को उत्तेजक राष्ट्रवाद बताया और साथ ही कहा है कि इस देश में गांधी का ही राष्ट्रवाद बचेगा, क्योंकि उसमें असहमति का भी सम्मान है.छत्तीसगढ़ में गांधी के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने और ग्राम स्वराज के संकल्प को आगे बढ़ाने के मकसद को लेकर राज्य सरकार गांधी विचार यात्रा निकाली रही है. इस यात्रा का गुरुवार को रायपुर में समापन होगा.

यात्रा के समापन दिवस की पूर्व संध्या पर बघेल ने आईएएनएस से कहा, "गांधी का राष्ट्रवाद वह है जिसमें असहमति को भी सम्मान है, मगर संघ और भाजपा का राष्ट्रवाद उत्तेजक राष्ट्रवाद है. संघ के राष्ट्रवाद में जो भी व्यक्ति अपने विचार व्यक्त करता है या विरोध में विचार रखता है, उसे देशद्रोही राजद्रोही करार दे दिया जाता है."

(IANS इनपुट)

उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की पुलिस ने बुधवार सुबह एक मुठभेड़ के बाद बबुली कोल गैंग के अंतिम बचे पचास हजार रुपये के इनामी डकैत वीरप्पन उर्फ छोटेलाल कोल को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने बताया, "गश्त के दौरान बहिलपुरवा थाना पुलिस से मारोबांध के जंगल में हुई एक मुठभेड़ के बाद बबुली कोल गैंग के इकलौते बचे पचास हजार रुपये के इनामी डकैत वीरप्पन उर्फ छोटेलाल कोल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से एक 315 बोर की रायफल और छह जीवित कारतूस बरामद हुए हैं."

(IANS इनपुट)

तमिलनाडु के महाबलिपुरम में 11 व 12 अक्टूबर को होने वाले दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर शांति बनाए रखने के साथ ही अतिरिक्त विश्वास बनाने के उपायों (सीबीएम) पर जोर देंगे. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है. मई में मोदी के दोबारा चुने जाने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह तीसरी बैठक होगी. इससे पहले दोनों नेताओं ने बिश्केक में हुए शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन शिखर सम्मेलन से इतर बैठक की थी. इसके अलावा ओसाका में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में भी दोनों की मुलाकात हुई थी.

(IANS इनपुट)

बिग-बी अमिताभ बच्चन ने बिहार में भारी बारिश के बाद आई त्रासदी के बाद लोगों के मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का चेक दिया, ताकि बाढ़ पीड़ितों की मदद की जा सके .

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दिल्ली में बुधवार को आर्टिकल 370 पर लिखी किताब का विमोचन किया. इस किताब को एक 14 साल की स्कूल की लड़की ने लिखी है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का राफेल को लेकर बयान आया है. उन्होंने कहा कि देश के लिये राफेल जरूरी है, लेकिन मोदी सरकार को इस जंगी जहाज की वास्तविक कीमत का खुलासा करना चाहिए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर हरियाणा के आदमपुर से चुनाव लड़ रहीं टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने 'भारत माता की जय' नारे से संबंधित अपने बयान के लिए खेद जताया है. उन्होंने एक जनसभा में कहा था कि 'जो भारत माता की जय नहीं बोलेगा वह पाकिस्तानी है.' फोगाट ने कहा कि वह युवाओं को बस इतना समझाना चाहती थीं कि उन्हें नारे लगाकर देश के प्रति सम्मान प्रदर्शित करना चाहिए.

(IANS इनपुट)

दिल्ली में 2018 बैच के 126 आईपीएस अधिकारियों ने बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात की है. प्रधानमंत्री ने इन अधिकारियों से काम प्रति समर्पण करने के लिए कहा.

कांग्रस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल लड़ाकू विमान के पूजा करने को लेकर सरकार पर तंज कसा था. खड़गे के बयान को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने कहा, "'शस्त्र पूजा' को तमाशा नहीं कहा जा सकता हैं. बल्कि हमारे देश में शस्त्र पूजा की परम्परा पुरानी है. समस्या यह है कि खड़गे जी नास्तिक हैं.

Load More

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पेरिस रक्षा कंपनियों के साथ बैठक करेंगे. फ्रांसीसी रिपब्लिकन गार्ड ने राजनाथ को गार्ड ऑफ ऑनर ने नवाजा. गौरतलब है कि बीते दिन फ्रांस ने भारत को औपचारिक तौर पर पहला लड़ाकू विमान राफेल सौंपा, जिसके बाद राजनाथ सिंह ने मेरिनेक एयरबेस पर की शस्त्र पूजा की.

विधासभा उपचुनाव के तारीख की घोषणा हो चुकी है सभी पार्टी ने नामांकन दर कर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी है. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के कैथल में रैली निकालेंगे. बता दें की 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है, जबकि रिजल्ट 24 अक्टूबर को आएग.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं राजस्थान के मालपुरा पालिका इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है साथ ही सभी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. बता दें की दशहरा जुलूस के दौरान पथराव के बाद इलाके में हालात बिगड़ने के कारण प्रशासन ने यह कदम उठाया.

सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना से जुड़े मामले की सुनवाई आज यानि 9 अक्टूबर को होगी. सीबीआई ने इस केस की जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से कुछ और समय मांगा था. आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई ने तत्कालीन सीबीआई स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत लेने का केस दर्ज किया था.